बोपन्ना और शरण ने भारत के खाते में डाले स्वर्ण, कुल 6 स्वर्ण

जकार्ता: वहीं टेनिस मेंस डबल्स में भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी ने फाइनल में कजाखस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक और डेनिस येवसेयेव की जोड़ी को 6-3 6-4 से हराकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया, 18वें एशियन गेम्स में यह भारत का अब तक का छठा स्वर्ण पदक है. 

वहीं भारत की रोइंग टीम (नौकायान) ने भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया. दत्‍तू भोकानाल, स्‍वर्ण सिंह, ओमप्रकाश और सुखमीत सिंह रोइंग मैन्‍स टीम ने देश के लिए गोल्ड दिलाया. भारतीय टीम ने 6:17:17  के वक्त के साथ यह गोल्ड अपने नाम किया. इसके अलावा रोहित कुमार और भगवान दास ने लाइटवेट डबल स्कल्स रोइंग में कांस्य पदक जीता. रोवर दुष्यंत ने पुरुषों के लाइटवेट सिंगल स्कल्स में कांस्य पदक जीता. हैंडबॉल मैच में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 28-27 से हराया.  

भारत की अनुभवी निशानेबाज हिना सिद्धू ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को छठे दिन निशानेबाजी में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हिना ने फाइनल में 219.2 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. हालांकि कामनवेल्थ खेलों की विजेता मनु भाकर एशियन गेम्स में पदक नहीं जीत पाई, उन्होंने 176.2 अंकों के साथ पांचवा स्थान प्राप्त किया.

Back to top button