होटल में लिखी जा रही थी बोर्ड एग्जाम की कॉपियां, तीन लोगों सहित 138 कॉपियां बरामद

पटना। बिहार ओपन बोर्ड की परीक्षाओं में शिक्षा माफिया के बड़े खेल का पर्दाफाश हुआ। एग्जाम के बाद होटल के कमरे में छात्रों की कॉपियां लिखी जा रही थीं। सूचना के बाद पुलिस ने यहां छापा मारते हुए तीन लोगों को धर दबोचा। मौके से 138 कॉपियां भी बरामद की गईं।

Loading...

समस्तीपुर में बिहार ओपन बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। इन परीक्षाओं के लिए शहर के मॉडल इंटर कॉलेज बहादुरपुर, बालिका प्लस टू विद्यालय काशीपुर और तिरहुत अकादमी समस्तीपुर को केन्द्र बनाया गया है। नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि छात्रों से मोटी रकम लेकर पास करवाने वाला एक गिरोह होटल में ठहरा हुआ है।

सूचना के बाद पुलिस ने बीती रात बताए गए होटल पर छापा मारा। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एग्जाम की कॉपी लिखते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इनके पास से 138 कॉपियां भी बरामद की गई हैं। पुलिस गिरफ्त में आए इस गिरोह के सरगना गौतम गौरव ने बताया कि उसने मॉडल इंटर विद्यालय के एक शिक्षक को मोटी रकम का लालच देकर अपने गिरोह में शामिल कर लिया था।

उसके बाद प्रतिदिन परीक्षा समाप्त होते ही, इस शिक्षक के माध्यम से दिए गए रोल नंबर की कॉपियां निकलवा लेता था। उसके बाद शहर के होटल के कमरों में कॉपी लिखने का सिलसिला शुरू हो जाता जो देर रात तक जारी रहता था।

शिक्षा माफियाओं के खिलाफ पुलिस का अभियान

सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बताया कि नगर थानाध्यक्ष सीताराम सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के गोला रोड स्थित एक होटल में शिक्षा माफियाओं द्वारा सेंटर से कॉपी निकलवा कर एक्सपर्ट के द्वारा कॉपी लिखवाई जा रही हैं।

सूचना के बाद थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ कृष्णा होटल में छापेमारी की, जहां के कमरा संख्या 201 से उत्तर पुस्तिका लिखते तीन लोगों को लैपटॉप, प्रिंटर, छात्रों का एडमिट कार्ड, पांच मोबाइल और बीबॉस की 138 कॉपियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने बताया कि मॉडल इंटर विद्यालय के शिक्षक ने उन्हें कॉपी केंद्र से निकाल कर दी हैं। उसके बाद पुलिस ने शिक्षक को भी गिरफ्तार कर लिया।

शिक्षक पर होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस ने छापेमारी कर मुजफ्फरपुर और बेगूसराय के रहने वाले शिक्षा माफियाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने बताया कि बेगूसराय का रहने वाला गौतम गौरव, इस गिरोह का मुख्य सरगना है। इसके अलावा प्रोफेसर कॉलोनी समस्तीपुर के रहने वाले शिक्षक प्रभात कुमार, मोहम्मद कमरे आलम, मोहम्मद जीशान को भी गिरफ्तार किया गया है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button