BlackBerry KEY2 भारत में हुआ लॉन्च, वनप्लस 6 से होगा सीधा मुकाबला

- in गैजेट

ब्लैकबेरी ने अपने QWERTY की-पैड वाले स्मार्टफोन BlackBerry KEY2 को भारत में लॉन्च कर दिया है। ब्लैकबेरी पहले से ही बिजनेस और प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला वनप्लस 6 और वीवो Nex से हो सकता है। आइए, जानते हैं इस प्रीमियम स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे मेंBlackBerry KEY2 भारत में हुआ लॉन्च, वनप्लस 6 से होगा सीधा मुकाबला

BlackBerry KEY2 बेसिक फीचर्स

स्मार्टफोन के बेसिक फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×1620 पिक्सल्स है। साथ ही, स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 2.5डी भी दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें पावरफुल 64 बिट ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। मेमोरी के लिए 6 जीबी रैम दिया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी 128 जीबी है जिसे माइक्रो एसडी के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, इसमें टच स्क्रीन के अलावा QWERTY की-पैड भी दिया गया है।

BlackBerry KEY2 कैमरा फीचर्स

इस स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स की बता करें तो इसमें 12-12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है, जो एलईडी फ्लैश और एचडीआर 4K वीडियो शूट कर सकता है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस सेल्फी कैमरा दिया गया है, साथ ही फ्रंट में स्क्रीन फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी कैमरे से भी फुल एचडी वीडियो शूट किया जा सकता है।

BlackBerry KEY2 अन्य फीचर्स

इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही, कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी- सी टाइप चार्जिंग फीचर्स भी दिए गए हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 25 घंटे का बैटरी बैकअप दे सकता है

BlackBerry KEY2 कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को भारत में 42,990 रुपये की प्राइस टैग के साथ उतारा गया है। इस स्मार्टफोन को ग्राहक अमेजन से एक्सलूसिवली खरीद सकते हैं, जिसकी सेल 31 जुलाई से शुरू होगी। इस स्मार्टफोन के साथ लॉन्च ऑफर भी दिया जा रहा है। रिलायंस जियो यूजर्स को इस स्मार्टफोन के खरीद पर 4,450 रुपये का कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। साथ ही इस स्मार्टफोन को आईसीआईसीआई बैंक के क्रैडिट या डैबिट कार्ड से खरीदने पर अतिरिक्त कैशबैक भी ऑफर किया जाएगा। साथ ही, कंपनी ने बताया कि इस पर अन्य लॉन्चिंग ऑफर्स भी दिए जाएंगे।

वनप्लस 6 से होगा मुकाबला

इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला पिछले महीने लॉन्च हुए चीनी स्मार्टफोन वनप्लस 6 से होगा। इस प्रीमियम स्मार्टफोन को भारत समेत दुनियाभर में काफी पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जियो में 168 दिनों वाले ऑफर ने मचाई बाजार में खलबली,अब 6 महीनों तक रिचार्ज से छुट्टी

अपने ग्राहकों की सुविधाओं के लिए रिलाइंस जियो