अमेरिकी सुपरहीरो का भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर चला Black Panther का जादू, इतनी जबरदस्त कमाई

- in मनोरंजन

मुंबई। अगर आप मार्वल कॉमिक्स के शौक़ीन हैं तो आपके लिए ब्लैक पैंथर का किरदार नया नहीं होगा। इस अमेरिकी सुपरहीरो भारत में बड़े परदे पर अपना रुतबा दिखाया है। वो भी ऐसा कि दो दिनों में बॉक्स ऑफ़िस पर हॉलीवुड फिल्म ब्लैक पैंथर के सामने कोई भी भारतीय फिल्म टिक नहीं पाई है।

अमेरिकी सुपरहीरो का भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर चला Black Panther का जादू, इतनी जबरदस्त कमाई

रयान कूगलर के निर्देशन में बनी 200 मिलियन डॉलर के बजट वाली ब्लैक पैंथर ने इस शुक्रवार को भारत में दस्तक दी। हिंदी और इंग्लिश ऑल इंडिया रिलीज़ हुई इस फिल्म ने दूसरे दिन छह करोड़ 65 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। पांच करोड़ 60 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली ब्लैक पैंथर ने दो दिन में 12 करोड़ 25 लाख रूपये का नेट इंडिया कलेक्शन कर लिया है जबकि 15 करोड़ 71 लाख रूपये का ग्रॉस कलेक्शन भी है। चैडविक बोसमैन, लुपिता न्योंग और माइकल जॉर्डन स्टारर ब्लैक पैंथर का भारत में लोगों को पसंद आने के पीछे कॉमिक्स के कैरेक्टर और फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स हैं। ब्लैक पैंथर, इस साल की सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनर रही है। अब तक आई Insidious: The Last Key ने भारत में छह करोड़ 32 लाख और The Post ने तीन करोड़ 24 लाख का लाइफ टाइम कलेक्शन किया। पिछले साल जनवरी-फरवरी के दौरान तीन हॉलीवुड फिल्में रिलीज़ हुई थीं, जिसमें पैसेंजर, द रिंग्स और दीपिका पादुकोण की पहली इंग्लिश फिल्म ट्रीपल एक्स भी थी लेकिन किसी को ऐसी शुरुआत नहीं मिली।

नहीं चला अली फजल की ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ का जादू, फिर भी इस फिल्म ने जीते कई अवॉर्ड्स

 

जबरदस्त एक्शन सीन्स के साथ टेक्नीकल एडवांस ब्लैक पैंथर में चैडविक बोसमैन में सेन्ट्रल कैरेक्टर निभाया है। फिल्म की कहानी वकांडा नाम काल्पनिक देश की है। जब वहां के राजा की मौत हो जाती है तो उनका बेटा तचाला शत्रुओं से लड़ कर अपनी ताकत पाने की कोशिश करता है। इस दौरान जब संघर्ष में दुनिया पर खतरा मंडराता है तो तचाला यानि ब्लैक पैंथर अपनी टीम के साथ एक मिशन शुरू करता है।

You may also like

‘बिग बॉस’ के इतिहास में हुआ सबसे बड़ा फैसला, पहले हफ्ते नहीं आउट हुआ कोई कंटेस्टेंट

‘बिग बॉस 12’ में पहले हफ्ते का वीकेंड