आगामी लोकसभा चुनाव चुनाव-2024 के लिए भाजपा उत्तराखंड ने रणनीति बनानी की शुरू..

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा सुपर एक्टिव हो गई है। आगामी लोकसभा चुनाव चुनाव-2024 के लिए भाजपा उत्तराखंड ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीटें जीतने का लक्ष्य भी बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की उत्तराखंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी रैलियां आयोजित होंगी।कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा सुपर एक्टिव हो गई है। आगामी लोकसभा चुनाव चुनाव-2024 के लिए भाजपा उत्तराखंड ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। भाजपा ने धासूं प्लान बनाया है।

भाजपा उत्तराखंड में 2024 का लोकसभा चुनाव 51 फीसदी मतों से जीत के लक्ष्य को लेकर तैयारियां कर ली है। हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑडिटोरियम में शनिवार को आयोजित हुई पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति पर विशेष तौर पर चर्चा की गई।

पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान को बूथ स्तर से लेकर लोकसभा तक आक्रामक स्तर पर चलाया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया है। प्रचार अभियान में राज्य के प्रत्येक कार्यकर्ता को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

पदाधिकारियों ने बताया कि लोकसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री , केंद्रीय गृहमंत्री और यूपी के सीएम के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेताओं की रैलियां भी आयोजित की जाएंगी। इन रैलियों की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से होगी।

प्रधानमंत्री की पहली रैली पिथौरागढ़ में आयोजित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि अभी इसका कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने प्रदेश कार्यसमिति में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी लोकसभा चुनावों से पहले हर घर तक संपर्क बनाने के अभियान को शुरू करने जा रही है।

चुनाव प्रचार अभियान में केंद्रीय नेताओं के साथ ही राज्य के सीएम से लेकर सरपंच तक सभी  जुटेंगे और 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी हैट्रिक बनाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी हमेशा चुनावों के लिए तैयार रहती है और इसके तहत व्यापक रणनीति बनाई गई है।     

प्रदेश कार्यसमिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को और प्रभावी तरीके से जन-जन तक पहुंचाने पर चर्चा हुई। इसके साथ ही केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रमों और आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों के संबंध में रूपरेखा तय की गई।

Back to top button