भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर साधा निशाना, पूछा- आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका?

अगले महीने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। राहुल गांधी मध्यप्रदेश पहुंचे हैं और उज्जैन में महाकाल का आशीर्वाद लेकर चुनावी सभाओं का आगाज करेंगे। ऐन समय पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी के जनेऊ धारण पर बयान देकर सियासी पारा चढ़ाया है। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर साधा निशाना, पूछा- आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका?

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। पात्रा ने कहा, “उज्जैन जा रहे राहुल गांधी जी से हम पूछना चाहते हैं कि आप जनेऊधारी हैं? आप कैसे जनेऊधारी हैं, क्या गोत्र है आपका?” 

बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार को उज्जैन में प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में पूजा-अर्चना की। उज्जैन में जनसभा करने के बाद राहुल गांधी का तीन बजे झाबुआ में जनसभा और शाम 5 बजकर 25 मिनट पर इंदौर में रोड शो का कार्यक्रम है। 

गौरतलब है कि पहले भी भाजपा राहुल गांधी के हिंदू होने पर सवाल खड़े करते रही है। इस सवाल के जवाब में गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने मंच से भाषण के दौरान अपना जनेऊ दिखाया था। कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा की थी। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस यात्रा की विश्वसनीयता पर भी भाजपा ने सवाल खड़े किए थे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की बात कही है। उन्होंने जनता जनार्दन के समर्थन के लिए जनआशीर्वाद यात्रा निकाली। ऐसे में अहम सवाल यह है कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के राहुल गांधी के गोत्र पर सवाल खड़े करने से क्या चुनावी मुद्दे बदल सकते हैं। 

Back to top button