जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज होगी बैठक

नई दिल्ली: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज बैठक होने जा रही है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होनी वाली बैठक की शुरुआत उनके अध्यक्षीय भाषण से होगी और समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से होगा। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 5 राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विशेष चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक में विशेष तौर पर चर्चा की जाएगी।

अरुण सिंह ने बताया कि इसके मद्देनजर कार्यकारिणी बैठक स्थल पर मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर एक प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा जिसके जरिए मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं (80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज, किसानों और महिलाओं के खाते में सीधे पैसे भेजने सहित समाज के हर वर्ग के लिए चलाई जा रही गरीब कल्याण योजनाओं), टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ को पार कर जाने और कोविड काल में जान की परवाह न कर लोगों की मदद करने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं के बारे में बताया जाएगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए सभी सदस्यों को दिल्ली नहीं बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर कार्यकारिणी के 124 सदस्य दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे।

उन्होंने आगे बताया कि विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अन्य सदस्य अपने-अपने प्रदेशों के कार्यालय में बैठकर वर्चुअली कम्युनिकेशन के माध्यम से सामूहिक रूप से कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को बैठक में शामिल होने के लिए लिंक दिया गया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, अमित शाह , नितिन गडकरी, राज्य सभा में नेता सदन पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण सहित सभी केंद्रीय मंत्री (जो राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं) बैठक में मौजूद रहेंगे।

अरुण सिंह ने बताया कि बैठक रविवार को सुबह 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षीय भाषण के साथ शुरू होगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समापन भाषण के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का 3 बजे समापन हो जाएगा। इस बार की बैठक में देश के वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर सिर्फ एक प्रस्ताव (राजनीतिक) आएगा। इस राजनीतिक प्रस्ताव को कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा के बाद पारित किया जाएगा। बैठक में श्रद्धाजंलि देने के लिए एक शोक प्रस्ताव भी लाया जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

Back to top button