बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को हुआ कोरोना अस्पताल में हुए भर्ती

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया में कोरोना के लक्षण दिखने के चलते उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों ही आज दोपहर में अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

बताया जा रहा है कि सिंधिया और उनकी मां को गले में दर्द ,सांस लेने में तकलीफ, घबराहट, चक्कर आना, सिर दर्द की शिकायत है। इन्हीं लक्षणों के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है लेकिन अभी उनकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार सिंधिया और उनकी मां सोमवार को कोरोना के टेस्ट के लिेए अस्पताल गए थे और आज इन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। दोनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

सिंधिया की बीमारी की खबर मिलते ही ट्विटर पर लोग उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने लिखा है, मेरी कामना है कि सिंधिया जी और उनकी मां जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

 ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को कोरोना हो गया है. दोनों को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. सिंधिया को गले में खराश और बुखार की शिकायत थी. इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया.

बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को चार दिन पहले मैक्स साकेत में एडमिट कराया गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया में कोरोना के सिम्टम्स थे, लेकिन उनकी मां में कोई लक्षण नहीं थे. आज दोनों का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. अब दोनों का इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के ऐलान के बाद से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में ही हैं. वह अपने परिवार के साथ दिल्ली स्थित अपने आवास पर रह रहे थे, लेकिन चार दिन पहले अचानक ज्योतिरादित्य सिंधिया में कोरोना के सिम्टम्स दिखे. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया में कोरोना सिम्टम्स दिखने के बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया. इसके साथ ही उनकी मां माधवी राजे सिंधिया की भी कोरोना जांच कराई गई.

दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. अब दोनों के संपर्क में आए लोगों को क्वारनटीन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. साथ ही कोरोना के सोर्स की तलाश की जा रही है.

हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ा है. वह कांग्रेस के महासचिव थे, लेकिन कांग्रेस का हाथ छोड़कर वह बीजेपी में शामिल हो गए. सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिर गई थी. बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से राज्यसभा का टिकट भी दिया है.

जानकारी के मुताबिक, सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया कोरोना पॉजिटिव हैं और पिछले चार दिनों से साकेत स्थित मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं. बताया जाता है कि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया में कोरोना के लक्षण दिखे थे, जबकि उनकी मां में COVID-19 इंफेक्‍शन के लक्षण नहीं दिखे थे.

आपको बता दें कि इससे पहले कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब होने की जानकारी सामने आई थी. सीएम केजरीवाल को बुखार और गले में खराश की शिकायत थी.

इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी. आज सुबह कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए सीएम केजरीवाल का सैंपल भी लिया गया है.

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोराना संक्रमण का दौर थम नहीं रहा है. पिछले कुछ दिनों में प्रतिदिन हजार या उससे ज्‍यादा नए मामले सामने आ रहे हैं.

इस मसले पर मंगलवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच बैठक भी हुई. वहीं, उपराज्‍यपाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें कोरोना इंफेक्‍शन से उत्‍पन्‍न हालात पर चर्चा की जाएगी. साथ ही इसके रोकथाम के उपायों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा.

बता दें कि ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कुछ महीनों पहले ही एक राजनीतिक घटनाक्रम के तहत कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उनके साथ कांग्रेस के कई विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थामा था.

इसके बाद तत्‍कालीन कमलनाथ सरकार अल्‍पमत में आ गई थी और मध्‍य प्रदेश की सत्‍ता की बागडोर एक बार फिर से बीजेपी के हाथों में आ गई थी. शिवराज चौहान ने एक बार फिर से मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभाली थी.

Back to top button