BJP ट्विटर पर बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी, इतने करोड़ के पार पहुंचे फॉलोअर

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के खाते में एक नया रिकॉर्ड जुड़ गया है. बीजेपी ने दुनिया भर के सभी राजनतिक पार्टियों को पीछे छोड़ ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर बना लिए हैं. बीजेपी के पास अब ट्विटर पर 11 मिलियन फॉलोअर हो गए हैं.

किसी भी राजनीतिक पार्टी के पास इतनी बड़ी संख्या में फॉलोअर नहीं है. बीजेपी ने न केवल देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को पीछे छोड़ा है बल्कि दुनिया भर की राजनीतिक पार्टियां अब बीजेपी से ट्विटर पर पीछे हो गई हैं.

देश में बीजेपी की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी पार्टी कांग्रेस के पास 5.14 मिलियन फॉलोअर हैं. नए रिकॉर्ड के बाद अब बीजेपी के पास कांग्रेस के दोगुने से ज्यादा फॉलोअर हैं.

सोशल मीडिया ने दुनिया में अब लोकप्रियता के मायने बदल दिए हैं. फेसबुक और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सभी राजनीतिक पार्टियां ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर हासिल करने की कोशिश में रहती हैं. राजनीतिक पार्टियां डिजिटल कैंपेनिंग भी सोशल मीडिया पर पॉपुलर होने के लिए चलाती हैं. बीजेपी की टीम इस मामले में ज्यादा सक्रिय रहती है.

बीजेपी को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले लोगों में युवाओं की खासी भूमिका है. इस बार के लोकसभा चुनाव में लगभग 84 मिलियन नए मतदाता पहली बार वोट करेंगे.

यह रिकॉर्ड न केवल बीजेपी के पास है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता भी हैं. उनके पास ट्विटर और फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं.

कौन हैं वो बुजुर्ग महिला ,जो रहती है प्रियंका के घर के बाहर लगाया गले

पीएम मोदी के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुल 11.09 करोड़ फॉलोअर हैं. इसके साथ ही इस बात का अंदाजा भी बड़ी ही आसानी से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में है.

वहीं पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम है. सोशल मीडिया में फॉलोअर के मामले में ओबामा दुनिया में पहले पायदान पर बने हुए हैं. ओबामा के कुल फॉलोअर 18.27 करोड़ हैं.

‘दुनियाभर में 11 करोड़ फॉलोअर्स के साथ नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया है. जिनके दुनियाभर में 9.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं. हालांकि ट्रंप ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता हैं.’

Back to top button