Bihar Election 2020: बीजेपी ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आज कर सकता है दरअसल शनिवार की देर शाम नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की गई।

पटना। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आज कर सकता है दरअसल शनिवार की देर शाम नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की गई। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में उन सारे प्रत्याशियों के नाम पर औपचारिक मुहर लगी जिन्हें दूसरे चरण के चुनाव में बीजेपी मैदान में उतारने वाली है।

बिहार चुनाव: सियासी रण में नरेंद्र मोदी के नाम को कैश कराना चाहते हैं चिराग पासवान, बीजेपी ने बनाई LJP से दूरी!

पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक आज पटना में बिहार कोर कमेटी की बैठक होगी जिसमें भूपेंद्र यादव, देवेन्द्र फडणवीस, संजय जयसवाल, सुशील मोदी, मंगल पाण्डेय , नित्यानंद राय सहित बीजेपी नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक के बाद करीब 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया जा सकता है। रविवार को इसकी औपचारिक ऐलान की संभावना जताई जा रही है। बीजेपी से जुड़े विश्व सूत्रों की मानें तो पार्टी ने इस बार अधिकांश लोगों के टिकट को बरकरार रखा है साथ ही जिन उम्मीदवारों का नाम होगा उनको पार्टी सिंबल देगी ताकि वो नामांकन की प्रक्रिया में शामिल हो सकें।

बिहार के ऐसे सीएम जिन्होंने जनता के बीच जाकर वोट नहीं मांगा, 15 साल संभाली कुर्सी

नई दिल्ली में हुई हाई लेवल मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी के संगठन मंत्री व संतोष बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस समेत कई अन्य बड़े चेहरे मौजूद थे। मालूम हो कि गौरतलब है बिहार में इस बार बीजेपी 121 सीटों पर चुनावी मैदान में है भाजपा जहा रविवार को अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकता हैं वहीं उसके सहयोगी जनता दल (यू) ने अपने हिस्से के सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर दी है। एनडीए में हुए समझौते में जद (यू) के 122 सीटें आई हैं जिसमें से 7 सीटें सहयोगी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को दी गई है तो दूसरी ओर मुकेश सहनी की वीआईपी को बीजेपी ने 11 सीटें दी हैं।

Back to top button