Bihar Board: 10th परीक्षा में आधे स्टूडेंट हुए फेल, सभी 10 टॉपर एक ही स्कूल से

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम आज दोपहर यानी 22 जून को दोपहर 1 बजे जारी करेगा. बोर्ड अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि कर दी है.Bihar Board: 10th परीक्षा में आधे स्टूडेंट हुए फेल, सभी 10 टॉपर एक ही स्कूल से

खबरों के मुताबिक इस साल कक्षा 10वीं में टॉप करने वाले सभी 10 छात्र एक ही स्‍कूल से हैं. ये स्‍कूल जमुई में है और इसका नाम है सिमुलतला स्‍कूल. इसे राज्‍य के बेस्‍ट स्‍कूलों में गिना जाता है. 

बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया है कि इस साल 51 प्रतिशत पास हुए हैं. साथ ही फर्स्‍ट डिवीजन में 14 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं. 2nd डिवीजन में 27 प्रतिशत बच्‍चे और 3rd डिवीजन में 9.33 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं. 

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही स्‍कूल से टॉप 10 बच्‍चे हों. रिजल्‍ट जारी होने के बाद इसे BSEB Bihar board की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकेगा.

ऐसे चेक करें रिजल्‍ट 

– ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाएं. 
– Bihar board Class 10 matric results 2017 लिंक पर क्लिक करें. 
– अपना रोल नंबर डालें और सब्मिट करें. 
– रिजल्‍ट दिखेगा, इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें.

बता दें कि कुछ सप्‍ताह पहले ही बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्‍ट जारी किया गया था. पिछले साल की तरह इस साल भी रिजल्‍ट में कई अनियमितताएं सामने आईं.

इसके बाद लगातार तीसरे साल चीटिंग और अनियमितताओं के मुद्दे पर तमाम आलोचनाओं का सामना करने वाले बिहार बोर्ड के अध्ययक्ष आनंद किशोर ने कहा था कि हम रूपरेखा पर काम कर रहे हैं और चीजें अपने एडवांस स्टेज में हैं. इस बार बोर्ड की कोशिश होगी कि सब कुछ फुलप्रूफ हो.

राज्य में 17 लाख छात्रों ने मैट्रिक की परीक्षा दी है. पिछले साल 10वीं के परिणाम 29 मई को जारी कर दिए गए थे.

Back to top button