बड़ी खबर: न्यूयॉर्क में हुआ बड़ा आतंकी हमला, मरने वालों में ज्यादातर विदेशी पर्यटक

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आतंकी हमले में मारे जाने वाले ज्यादातर लोग विदेशी हैं. न्यूयॉर्क के मैनहटन में हुए हमले में अर्जेंटीना और बेल्ज‍ियम के नागरिक मारे गए हैं. आपको बता दें कि यह हमला उस वक्त हुआ जब हेलोविन का उत्साह चरम पर है. हेलोविन की वजह से कई सारे पर्यटक न्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई शहरों में पहुंचे हुए हैं.विदेशी

वहीं हमले के कुछ देर बाद अर्जेंटीना के विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस आतंकी हमले में मरनेवालों में अर्जेंटीना के पांच नागरिक थे. वही बेल्ज‍ियम के डिप्टी पीएम ने ट्वीट कर कहा कि न्यूयॉर्क आतंकी हमले में मरनेवालों में एक बेल्ज‍ियम का नागरिक था. वहीं इन दोनों देशों के नागरिक हमले में घायल लोगों में भी शामिल थे.

इस हादसे पर अर्जेंटीना के विदेश मंत्री जॉर्ज फौरी ने दुख जताते हुए कहा कि वह इस आतंकी घटना से काफी निराश हैं और उनकी संवेदना उन परिवारों के लिए है जो इस समय अपने लोगों को खोने का दर्द महसूस कर रहे हैं. अर्जेंटीना के विदेश मंत्री ने कहा कि वह इस वारदात से सदमे में हैं, हालांकि वह बताना चाहेंगे कि इस दुख की घड़ी में वह पीड़ित परिवारों के साथ हैं.

इसे भी पढ़े: पाकिस्तानी महिला ने दूध में जहर मिलाकर कर दिया ससुरालों को साफ

अर्जेंटीना के विदेश मंत्रालय ने बताया कि मरने वालों में शामिल लोग एक कॉलेज ग्रुप का हिस्सा थे. यह लोग पॉलिटेक्नीक कॉलेज ऑफ रोसेरियो से अपने ग्रेजुएट होने की 30 वीं सालगिरह मनाने रोसेरियो से न्यूयॉर्क आए थे.

हेलोविन 31 अक्टूबर को ही समाप्त हुआ है. ऐसे में लाखों पर्यटक इस दौरान अमेरिका हेलोविन मनाने पहुंचते हैं. हेलोविन परेड की वजह से अमेरिका की सड़कों पर काफी भीड़ होती है. इस हमले के बावजूद कई जगहों पर हेलोविन परेड जारी रहेगा.

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क के मैनहटन में मंगलवार दोपहर को एक ट्रक सवार ने साइकिल और पैदल पथ पर लोगों को रौंदना शुरू कर दिया. घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. पुलिस ने हमलावर सेफ़ुलो साइपोवको हिरासत में ले लिया है. आरोपी के पास से 2 नकली बंदूक भी बरामद हुई हैं. न्यूयॉर्क पुलिस ने इलाके को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं’. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब ISIS को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में घुसने देंगे’. राष्ट्रपति ट्रंप हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी जाहिर की है.

Back to top button