भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी, 3 आतंकी ठिकानों को किया बर्बाद

कश्मीर को दहलाने की साजिश रहे आतंकवादी संगठनों को आज उस समय बारी झटका लगा जब सुरक्षाबलों ने एक ही दिन में जिला पुलवामा, कुलगाम और कुपवाड़ा में बनाए गए तीन आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। इन आतंकी ठिकानों से आइईडी समेत भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है।

सुरक्षाबलों का कहना है कि त्राल के हारदामीर इलाके में आतंकी ठिकाने से मिली आइईडी व हथियारों को देख यह स्पष्ट होता है कि आतंकी संगठन कश्मीर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इन आतंकी ठिकानों से खाद्य सामग्री भी बरामद हुई है। एसडीपीओ त्राल डॉ एजाज मलिक ने बताया कि आज विश्वसनीय सूत्रों से उन्हें सूचना मिली कि त्राल के हारदामीर इलाके में संदिग्ध आतंकवादी देखे गए हैं।

यह भी पढ़ें: फांसी टालने के लिए निर्भया के दोषियों ने चली ये चाल, कल होगी सुनवाई

सूचना के आधार पर सेना की 42 आरआर, सीआरपीएफ 180 बटालियन और पुलिस जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों का पता तो नहीं चल पाया परंतु उनके ठिकाने को ढूंढ निकाला गया। तलाशी लेने पर ठिकाने से आइईडी, हथियार-गोलाबारूद और खाने पीने का सामान बरामद हुआ। सुरक्षाबलों का कहना है कि सामान को देख पता चलता है कि आतंकी इसी जगह छिपे हुए थे। उन्हें सुरक्षाबलों के आने की सूचना मिल गई, जिसकी वजह से वह यहां से भाग निकले। एसडीपीओ ने बताया कि अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

इसके अलावा सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा के हेंदवारा इलाके के करालगुंड में भी आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया है। यहां से भी भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद बरामद हुए हैं। वहीं जिला कुलगाम में मिले आतंकी ठिकाने से हथियार तो नहीं मिले परंतु वहां से खाद्य सामग्री व कुछ दवाइयां मिली है। सुरक्षाबलों का कहना है कि रात के समय आतंकी इस ठिकाने में रहते थे। यह आतंकी ठिकाना अकहाल इलाके के देवसर गांव में बनाया गया था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + eight =

Back to top button