बड़ी खबर: इस पायलट ने बचाई 112 यात्रियों की जान, टेक ऑफ होते ही फेल हो गया प्लेन का इंजन

लेह में शनिवार को बड़ा विमान हादसा टला. बताया जा रहा है कि गो एयर प्लेन का इंजन फेल हो गया था, जिस वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इस प्लेन में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे. प्लेन के पायलट द्वारा सूझबूझ और तत्परता दिखाने के कारण सभी यात्रियों की जान बच सकी. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गो एयर के विमान एयरबस 320 नियो 112 यात्रियों के साथ सुबह 9:20 पर उड़ान भरी. लेकिन टेक ऑफ होते ही पायलट ने पाया कि विमान का एक इंजन बंद हो गया है, जिससे विमान संतुलन खो सकता है.

बड़ी खबर: इस पायलट ने ऐसे बचाई 112 यात्रियों की जान, टेक ऑफ होते ही फेल हो गया प्लेन का इंजन

यात्रियों की जान बचाने में तत्परता दिखाते हुए विमान के पायलट नीरज जोशी ने तुरंत दोबारा लेह एयपोर्ट पर लैंडिंग का फैसला लिया. उन्होंने एयर ट्रेफिक कंट्रोल को तुरंत इस बारे में सूचित किया. जिसके बाद विमान को इमरजेंसी लैंडिग के लिए स्वीकृति दी गई. एक ही इंजन के सहारे पायलट ने बड़ी सावधानी से सुबह 9:30 पर प्लेन को लैंड किया.

बड़ी खबर: रिसेप्शन के दौरान गिफ्ट में मिला Bomb, ब्लास्ट में दूल्हे सहित 3 की मौत

विमान की एक ही इंजन के सहारे लैंडिंग होने से प्लेन के असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका रहती है. लेकिन गोएयर विमान के पायलट ने इस स्थिति को अच्छे से संभाला और प्लेन की सेफ लैंडिंग करवाई. प्लेन के टेक ऑफ से पहले उसकी जांच की जाती है, लेकिन इसके बावजूद इंजन के खराब होने के बारे में पता नहीं चल सका. इस घटना को लेकर जांच शुरू कर दी गई है.

You may also like

बेटियों के लिए इस सरकारी योजना में होने जा रहा बड़ा बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा फायदा

बेटियों के जन्म से शादी तक आपकी हर कदम