बड़ी खबर: शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2360 रुपये पर पहुंच गया

एशियाई बाजारों से मिले अच्छे संकेतों की वजह से सोमवार को शेयर बाजार हरे निशान में खुला. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 219 अंक चढ़कर 39,073 पर खुला. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 76 अंक की बढ़त के 11,540 साथ पर खुला. इसके बाद सुबह 9.30 बजे तक सेंसेक्स 373 अंकों की उछाल के साथ 39,227 पर पहुंच गया.

Loading...

रिलायंस का शेयर आज अपने आल टाइम हाई स्तर 2360 रुपये पर पहुंच गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिटेल कारोबार में अब प्राइवेट इक्विटी फर्म Carlyle ग्रुप द्वारा 2 अरब डॉलर यानी करीब 15000 करोड़ रुपये के निवेश की खबरें आ रही हैं. हालांकि अभी इस पर रिलायंस और कार्लिले ने अभी कोई टिप्पणी नहीं की है.

तेजी वाले प्रमुख शेयरों में रिलायंस, एचसीएल टेक, इन्फोसिस, एसबीआई, जी एंटरटेनमेंट और टाटा मोटर्स शामिल रहे, जबकि गिरने वाले प्रमुख शेयरों में मारुति, सन फार्मा, हिंदुस्तान यूनिलीवर आदि शामिल रहे. सेक्टरवार देखें तो आईटी, मिडकैप, बैंकिंग, स्मालकैप सेक्टर हरे निशान में देखे गये. 

सीमा पर तनाव और कोरोना के कहर के बीच अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व समेत जापान और इंग्लैंड के केंद्रीय बैंकों की बैठकों पर इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजार की नजर होगी. वहीं, सप्ताह के दौरान जारी होने वाले आर्थिक आंकड़ों और मॉनसून की प्रगति के साथ-साथ डॉलर के मुकाबले देसी करेंसी रुपये की चाल से बाजार को दिशा मिलेगी.

वैश्विक बाजारों के मिलजुले रुख के अभाव के बीच शुक्रवार को शेयर बाजार स्थिर रुख के साथ बंद हुए. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 14.23 अंक या 0.04 प्रतिशत की बढ़त के साथ 38,854.55 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 15.20 अंक या 0.13 प्रतिशत के लाभ से 11,464.45 अंक पर बंद हुआ.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *