धोनी के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी: 2019 वर्ल्ड कप में जरुर खेलेंगे एमएस धोनी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बहुत बड़ी बात कही है।  एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि धोनी 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप तक टीम का हिस्सा रहेंगे।
 

धोनी के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी: 2019 वर्ल्ड कप में जरुर खेलेंगे एमएस धोनीप्रसाद ने कहा कि जिन युवा विकेटकीपरों को टीम में आजमाया गया उनका प्रदर्शन इस पूर्व कप्तान के आसपास भी नहीं है। इससे यह साफ हो गया कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अब चयनकर्ताओं की पसंद सूची में नजर नहीं आ रहे हैं। जबकि 32 वर्षीय दिनेश कार्तिेक टीम में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका में हैं।
 

वन-डे सिरीज के लिए टीम की घोषणा के दौरान जब प्रसाद से सवाल किया गया कि क्या वह धोनी के प्रदर्शन को सीरीज दर सीरीज देख रहे है तो उन्होंने कहा, ‘हम भारत-ए के दौरे से कुछ विकेटकीपरों को तैयार कर रहे हैं, लेकिन हमने कमोबेश वर्ल्ड कप तक धोनी के साथ बने रहने का फैसला किया है और इसके बाद हम इनमें से कुछ विकेटकीपरों को तैयार करने पर काम शुरू करेंगे।’
 

प्रसाद ने पूर्व कप्तान धोनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है की धोनी अब भी विश्व के नंबर एक विकेटकीपर हैं और हम ऐसा हमेशा कहते रहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में उन्होंने कमाल की स्टंपिंग करने के साथ बेहतरीन कैच लपके हैं।  
 

एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट तो छोड़िये वर्ल्ड क्रिकेट में भी धोनी के आसपास कोई विकेटकीपर नहीं है।’ हालांकि प्रसाद की इन बातों से पंत और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपरों को जरूर झटका लग सकता है जो धोनी के बाद कतार में खड़े हैं। उन्होंने कहा, ‘सच कहूं तो ये खिलाड़ी अभी तक उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं, जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। हम उन्हें अभी भी भारत के ए दौरे की टीम में जगह देंगे और देखेंगे कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर पाते है या नहीं।’ 
 
Back to top button