बड़ीखबर: आज दिल्ली में निकलेगी अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा, ये रास्ते रहेंगे बंद

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स में गुरुवार शाम को निधन हो गया. वाजपेयी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर रखा गया है जहां नेताओं और अन्य हस्तियों का तांता लग गया. शुक्रवार को सुबह 9 बजे वाजपेयी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा. इसके बाद दोपहर एक बजे यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में देश-दुनिया के कई नेता शामिल होंगे. वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है जिसमें कई प्रमुख मार्गों को बंद कर ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया है. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने आज सभी सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और बाजार को भी वाजपेयी के सम्मान में बंद रखने का ऐलान किया है.

शुक्रवार सुबह आठ बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, शाहजहां रोड और सिकंदरा रोड आम लोगों के लिए बंद रहेंगे. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे. आज शाम 4 बजे स्मृति स्थल पर वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने BSF जवान के शरीर से की बर्बरता, बॉर्डर पर पहली बार ऐसी घटना

जम्मू। पाकिस्तान ने फिर कायरतापूर्ण कार्रवाई को अंजाम दिया