बड़ा खुलासा: यहां भाजपा नेता ने जमीन पर कब्जा कर खड़ी कर रहे थे आलीशान बिल्डिंग

- in उत्तराखंड, राज्य

पूर्व दर्जा राज्य मंत्री और भाजपा नेता हेमंत द्विवेदी के खिलाफ भीमताल पुलिस ने जमीन धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि भाजपा नेता जमीन कब्जा कर उस पर होटल का निर्माण करा रहे हैं। पैमाइश की बात करने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस इन आरोपों की जांच कर रही है।

गोविंदपुरा भोटियापड़ाव निवासी जितेंद्र सिंह पुत्र संपूर्ण सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वह भीमताल होटल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अशोक कुमार रावत के मुख्तारे आम हैं। अशोक कुमार के नाम पर पांच नाली जमीन जून स्टेट भीमताल में है।

उन्होंने गुलजीत सिंह पुत्र संपूर्ण सिंह को एक नाली जमीन पावर ऑफ अटार्नी के माध्यम से बेची थी। इसी जमीन पर गुलजीत का मकान है। एक अन्य नाली जमीन तजिंदर कौर पत्नी गुलजीत सिंह को बेची गई। इस जमीन पर तजिंदर का मकान बना है। जितेंद्र की पत्नी सिमरनजीत कौर ने तजिंदर के मकान की रजिस्ट्री करा ली। दो नाली जमीन पावर ऑफ अटार्नी से जितेंद्र ने पत्नी को बेची थी। एक और नाली जमीन का भी रजिस्टर्ड एग्रीमेंट सिमरनजीत कौर के नाम किया गया है, लेकिन जब जमीन नापी गई तो यह कम पाई गई।

सवा नाली जमीन पर भाजपा नेता हेमंत ने कब्जा कर लिया
मौखिक रूप से पटवारी ने बताया कि इस जमीन से सटी हेमंत द्विवेदी की जमीन है। जिस पर होटल का निर्माण चल रहा है। जितेंद्र ने जब जमीन माप में कम होनी के बारे में हेमंत को बताया और पैमाइश करने की बात कही तो हेमंत ने उसे भला-बुरा कहा और देख लेने की धमकी दी।

कागजातों की जांच में पता चला कि हेमंत की जमीन टीआरसी के पीछे नंबर 413 में है। जितेंद्र का आरोप है कि सिमरनजीत कौर की सवा नाली जमीन पर भाजपा नेता हेमंत ने कब्जा कर लिया है।

पता चला कि भाजपा नेता ने नैनीताल झील विकास प्राधिकरण से मिलकर होटल की जमीन का नक्शा पास कराकर उसको कंपाउंड भी करा लिया है। भीमताल पुलिस ने इस मामले में धारा 420, 447, 504, 506 के तहत भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार