भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां ने भी काराकाट से भरा नामांकन

पटना: मशहूर भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां प्रतिमा पुरी ने भी बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया जहां से उनके बेटे निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पवन सिंह और उनकी मां दोनों ने ही चुनाव लड़ने के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है। 

नामांकन वापस ले सकते हैं पवन सिंह!
काराकाट लोकसभा सीट से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार हैं। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने भाकपा (माले) के राजाराम सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा है। इस तरह की अटकलें हैं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सदस्य पवन सिंह नामांकन वापस ले सकते हैं, इसलिए उनकी मां प्रतिमा देवी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है। 

काराकाट सीट पर एक जून को होगा मतदान
सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार करने वाले पवन सिंह को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने काराकाट में राजग उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने की हिदायत दी है। समझा जाता है कि पवन सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन का फैसला लेने से पहले लोकसभा टिकट के लिए राजद जैसे विपक्षी दलों के साथ बातचीत की थी। काराकाट लोकसभा सीट पर नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई है। यहां मतदान एक जून को होगा। 

Back to top button