सावधान: यौन संबंधों बनाने वालों पर कोरोना का कहर, जा सकती है जान…

दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर अब न केवल दुनिया बल्कि सेक्स लाइफ पर भी पड़ता जा रहा है .जंहा आज हर किसी के दिल में एक ही सवाल है कि क्या ऐसे में सेक्स करना सुरक्षित है या नहीं, तो चालिए जानते है कि इसके बारें में कुछ बाते…

यह भी पढ़ें: इटली में मचा कोहराम, एक दिन में हुई 969 लोगों की मौत, देनी होगी और कुर्बानी

कुछ लोग ये पूछ सकते हैं कि कोरोना वायरस की महामारी का यौन संबंधों पर क्या असर पड़ने वाला है. वैज्ञानिकों का ये कहना है कि अभी तक इस बात के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं कि कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी Covid-19 का संक्रमण यौन संबंधों के जरिए भी हो सकता है. लेकिन हम ये पहले से जानते हैं कि सांस लेने की तकलीफ़ का संक्रमण किसी करीबी या संक्रमित व्यक्ति के सीधे संपर्क में आने से हो सकता है.

एक्सपर्ट के अनुसार यौन संबंधों को लेकर ब्रिटिश सरकार की तरफ़ से जारी की गई ताज़ा एडवाइजरी का क्या मतलब है. वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि “अगर आपको या आपके पार्टनर में कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है तो सेक्स से बचने की आपके पास कोई वजह नहीं है. लेकिन अगर किसी की तबियत ख़राब है या फिर आप दोनों में से कोई एक जोखिम की स्थिति में है तो शायद सबसे बेहतर यही है कि इससे और किसी और तरह की नज़दीकी से दूर रहा जाए.”

Back to top button