JK: सुरक्षा बलों और छात्रों के बीच झड़प में दर्जनों से ज्यादा घायल

- in राष्ट्रीय

कठुआ में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के विरोध में बुधवार को कश्मीर घाटी के विभिन्न भागों में छात्रों व सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में दो दर्जन से ज्यादा छात्र व सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. एक अस्पताल के चिकित्सक ने कहा कि विरोध पहले अनंतनाग कस्बे में शुरू हुआ जहां एक कॉलेज के छात्रों की सुरक्षा बलों से झड़प हुई. सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े. इसमें एक दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए. दक्षिण कश्मीर के अन्य कस्बों पुलवामा, त्राल और अवंतीपोरा में भी झड़पें हुईं.

छात्रों ने अनंतनाग, अवंतीपोरा व त्राल में भी कक्षाओं का बहिष्कार किया और खानाबदोश समुदाय की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म व उसकी हत्या के खिलाफ प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे. इस घटना को लेकर पूरे देश में नाराजगी पैदा हुई है. यहां मिली रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलवामा जिले में अवंतीपोरा इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस व टेक्नोलॉजी के छात्रों के साथ झड़प में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

टेक होम सैलरी बढ़ानी है तो जल्द करें ये काम

पुलिस ने एक बयान में कहा, “आज सुबह अनंतनाग में एक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन निकाला गया, जिसे पुलिस व जिला प्रशासन ने इजाजत दी थी.” बयान में कहा गया है कि इसके बाद कुछ असमाजिक तत्वों ने पथराव करना शुरू कर दिया और प्रदर्शन हिंसक हो गया और अनंतनाग कस्बे में जबर्दस्ती बंद कराने की कोशिश की गई. इसमें कहा गया कि अब स्थिति नियंत्रण में है. बयान में कहा गया कि पुलवामा में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान झड़पें हुईं. 

 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधार की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आधार की वैधता पर