कैश की किल्लत के बीच एटीएम से निकले चूरन वाले रुपए

- in राष्ट्रीय

एक ओर जहां कैश की किल्लत है. अधिकतर एटीएम में कैश नहीं है. जिनमें है वहां भी अब चूरन वाले नोट निकलने लगे हैं. बरेली में कुछ लोगों के साथ ऐसा हुआ. काफी भटकने के बाद एटीएम मिला, जहां कैश था. रुपए निकाले, लेकिन असली की बजाय चूरन वाले नोट आ गए. इन नोटों पर भारतीय रिज़र्व बैंक की बजाय भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था. परेशान लोगों ने इसकी शिकायत बैंक से की है.

मामला बरेली का है. बरेली के सुभाषनगर में यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया का एटीएम है. बताया जा रहा है कि कई एटीएम में रुपए नहीं थे. लोगों को पता चला कि इस एटीएम में कैश है. लोग यहां कैश निकालने पहुंच गए. यहां के रहने वाले अशोक कुमार पाठक ने एटीएम से रुपए निकाले, लेकिन वह हैरत में पड़ गए ये देख कि इनमें से कुछ नोट चूरन वाले थे. 500 के इन नोटों पर किसी में ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ़ इंडिया’ लिखा था तो किसी पर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा हुआ था. इस पर एक ओर चूरन लिखा हुआ था.

अशोक के अलावा कुछ और लोगों ने भी एटीएम से रुपए निकाले तो उनके साथ भी ऐसा हुआ. 500 के नोट नकली आ रहे थे. इस पर लोगों ने एटीएम से रुपए निकालना बंद कर दिया. लोगों ने आज इसकी शिकायत बैंक से की है. लोगों ने बैंक को वह विडियो भी दिखाया जो उन्होंने नकली नोट निकलने के दौरान बनाया था. लोगों का कहना है कि बाजार में नकली नोट चलन में आते हैं, लेकिन बैंकों के एटीएम से ही नकली नोट निकलने लगेंगे, तो उनका भरोसा ही उठ जाएगा. ये गंभीर मुद्दा है.

विपक्ष को लगा बड़ा झटका, CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव खारिज

कुछ दिन से है कैश की किल्लत

बता दें कि पिछले कुछ दिन से देश के कई राज्यों सहित यूपी के लगभग सभी शहरों में कैश की किल्लत है. एटीएम में कैश नहीं होने के साथ ही बैंकों में भी कैश नहीं है. इसलिए लोगों को भटकना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले तक इतनी दिक्कत थी कि लोगों को नोटबंदी के दिन याद आने लगे थे.

 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र