Benelli ने अपनी सबसे किफायती एडवेंचर मोटरसाइकिल TRK 251 भारत में की लॉन्च, जाने क्या है इसकी कीमत

बेनेली इंडिया ने अपनी सबसे किफायती एडवेंचर मोटरसाइकिल बेनेली TRK 251 भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 2.51 लाख रुपये रखी गई है. अब बेनेली TRK 251 इस दमदार और कंपनी की पॉपुलर एडवेंचर मोटरसाइकिल सीरीज की एंट्री-लेवल बाइक हो गई है. कंपनी ने पहले ही इस मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू कर दी है और इसे ग्राहकों को सौंपने का काम भी जल्द शुरू किया जाएगा.

 लिओनचीनो 250 से लिया इंजन

कंपनी ने TRK 251 के साथ 250 सीसी का फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो बेनेली लिओनचीनो 250 से लिया गया है. ये इंजन 25.8 पीएस ताकत और 21.1 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और 6-स्पीड ट्रांसमिशन से इस लैस किया गया है. बिल्कुल नई बेनेली TRK 251 के साथ बड़ा 18-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जो कंपनी ने टूरिंग के हिसाब से इस मोटरसाइकिल को दिया है.

ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिमी

कच्चे और खराब रास्तों के हिसाब से इसका ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिमी रखा गया है ताकि एडवेंचर राइड के दौरान किसी भी रास्ते पर बिना की रुकावट के आगे बढ़ा जा सके. नई TRK 251 के अगले हिस्से में अपसाइड-डाउन टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिले हैं, वहीं इसका पिछला हिस्से टेलिस्कोपिक कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैंप्ड सस्पेंशन के साथ आता है. बेनेली इंडिया की ये नई मोटरसाइकिल तीन रंगों – ग्लॉसी व्हाइट, ग्लॉसी ब्लैक और ग्लॉसी ग्रे में उपलब्ध कराई गई है. भारत में इसका सीधा मुकाबला रॉयन एनफील्ड हिमालयन से होने वाला है.

नई TRK 251 किफायती एडवेंचर टूरर

इस लॉन्च के बारे में बात करते हुए बेनेली इंडिया के एमडी, विकास झाबख ने कहा, “हम भारत में आज यंग एडवेंचर मशीन लॉन्च करते हुए बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं. नई TRK 251 किफायती एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल है जिसी एक मकसद से तैयार किया गया है. ये आक्रामक स्टाइल, आरामदायक अर्गोनॉमिक्स और दमदार प्रदर्शन वाली बाइक है. इस मोटरसाइकिल के साथ हमारी उम्मीद है कि बेनेली फैमिली में अब कई सारे नए सदस्य जुड़ने वाले हैं.”

Back to top button