फाईट से पहले यहाँ महिला खिलाड़ी को दर्शकों के सामने होना पड़ता है न्यूड़!, जानें क्यों?

कोई भी खेल खिलाड़ी और दर्शक दोनों की भावनाओं से जुड़ा होता है जिसमें दोनों में एक दूसरे के लिए सम्मान होता है। सभी खेलों के अपने अलग नियम होते हैं जिसके दायरे में रहकर खिलाड़ी को प्रदर्शन करना होता है।

लेकिन क्या आपने सुना है किसी खिलाड़ी को खेल से पहले पूरी तरह से न्यूड़ होना पड़े? जी हां ऐसा हुआ है महिला फाईट में जिसमें खेल से पहले बनाए गए कुछ नियमों के अनुसार महिला खिलाड़ी को पूरी तरह निवस्त्र होना पड़ता है।

क्या है मामला?

यह खबर है UFC Fight Night  की जिसमें अमेरिका की एक खिलाड़ी Paige VanZant  को अपनी प्रतिद्वन्दी Michelle Waterson के साथ फाईट करनी थी। यह फाईट 52 किग्रा वर्ग के खिलाडियों के बीच होनी थी, जिसमें उसके प्रतिद्वन्दी खिलाड़ी Michelle Waterson तो 52 किग्रा के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी  लेकिन Paige VanZant  का वजन 52 किग्रा से उपर था। इसके लिए रेफरी ने उसको रिंग में जाने से पहले पब्लिक के सामने कपड़े उतारकर weight measurement के लिए कहा। यह सुनकर Paige VanZant  कुछ अजीब लगा लेकिन उसने अपने आपको इस स्थिति के लिए तैयार किया।  हालाँकि दो महिलाओं द्वारा उसे एक कपड़े से कवर कर दिया था।

मैं हूं दुनिया का सबसे बेस्ट फुटबाल खिलाड़ी: नेमार

क्योंकि यह मैच उसके होम टाउन Sacramento में होना था इसलिए उसने अपना हौंसला नही खोया और इस मोमेन्ट को पूरी तरह से एंजाय किया।

क्यों होती है महिला खिलाड़ी न्यूड़?

आपको यह जानकर आश्यर्च होगा कि UFC Fight  का यह एक नियम है जिसमें महिला खिलाड़ी को पूरे कपड़े उतारकर वेट मीजरमेंट करवाना होता है और यह प्रक्रिया रिंग के पास ही सभी दर्शकों के सामने होती है। इसके लिए महिला को एक कपड़े से कवर कर दिया जाता है।

इस सबके बावजूद Paige VanZant  ने अपने होम टाउन के दर्शकों को अपनी प्रतिद्वन्दी से हारकर निराश कर दिया था।

Loading...

Check Also

#MeToo  मामले में फंसे राहुल जौहरी की जांच में हुई गवाही

#MeToo  मामले में फंसे राहुल जौहरी की जांच में हुई गवाही

देश में इस समय बहुत से मामले चर्चाओं में चल रहे हैं। लेकिन उनमें से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com