ब्राह्मण सम्मेलन से पहले मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ब्राह्मण अब…

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दल वोटरों को साधने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने ब्राह्मण समाज के लोगों को साधने के लिए बड़ा दांव चला है.

23 जुलाई से बीएसपी यूपी में ब्राह्मण सम्मेलन करने जा रही है. इस सम्मेलन से पहले मायावती ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ब्राह्मण समाज दुखी है. ब्राह्मण समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में बीजेपी के बहकावे में आकर बीजेपी को वोट दिया था.

मायावती ने कहा कि यूपी के दलित लोगों पर मुझे नाज़ है. बीजेपी और कांग्रेस वालों ने दलितों को भटकने के बहुत प्रयास किए. बीजेपी ने दलितों को खूब खिचड़ी खिलाई, लालच दिया. दलितों के हाथों की बनी खिचड़ी इन्हे पसंद नहीं होती है, शायद खुद से ही बना कर ले गए हों. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने यही किया.

मायावती ने कहा कि दलितों ने एकतरफा वोट बीएसपी को ही दिया. वो बहकावे में नहीं आते हैं. मायावती ने कहा कि हमारा वोट प्रतिशत सपा से भी ज्यादा था. ब्राह्मण बीजेपी के बहकावे में आ गए. मुझे पूरा भरोसा है कि ब्राह्मणों के साथ कितना गलत हो रहा है, अब ब्राह्मण बीजेपी को वोट नहीं देंगे. ना ही बीजेपी के बहकावे में आएंगे.

मायावती ने कहा कि बीजेपी फिर से हथकंडे इस्तेमाल करेगी जिससे ब्राह्मण वोट बीजेपी के पास बना रहे. ब्राह्मण समाज को फिर से जागरूक करने के लिए कि अन्य समाज के साथ इनका हित भी केवल बीएसपी की सरकार में हो सकता है. 23 जुलाई से बीएसपी राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र के नेतृत्व में एक अभियान अयोध्या से शुरू किया जा रहा है जिससे बीएसपी में ब्राह्मणों को जोड़ा जा सके.

2007 की तरह मिलेगा साथ- मायावती

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि दलितों की तरह ब्राह्मण अटल रहेंगे, जैसे 2007 में इन्होंने हमारा साथ दिया वैसे ही इस बार भी साथ देंगे. हमने ब्राह्मणों का हमेशा ख्याल रखा, दलित बीजेपी के भ्रम में नहीं फंसा, ब्राह्मण फंस गए. इनको कितना परखोगे, कितना अजमाओगे. ब्राह्मणों को दलितों से प्रेरणा लेनी चाहिए. बीजेपी और कांग्रेस को बहुत हो चुका है.दलित बहकावे में नहीं आते हैं.

Back to top button