मानसून से पहले ही मुंबई में झमाझम बारिश, 3 मासूमों सहित 5 की मौत

- in राष्ट्रीय

शहर के कई भागों में सोमवार को बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं और बिजली कड़की जिससे कुछ जगहों में जलजमाव हो गया. बृहन्मुंबई महानगर पालिका के आपदा नियंत्रण कक्ष ने एक बयान में कहा कि अंधेरी में अधिकतम 46 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि दहीसर में 43, धारावी में 39, वडाला में 35 और बायकुला में 33 मिलीमीटर बारिश हुई. 39 जगहों पर पेड़ उखड़ने की खबर भी है तथा धारावी एवं दादर टीटी सर्कल पर ट्रैफिक अवरूद्ध हुआ. यह मानसून से पहले की बारिश बताई जा रही है. मुंबई में अगले कई दिन बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की गई है.

मौसम विभाग ने अगले दो दिन में मानसून के महाराष्ट्र और गोवा पहुंचने की संभावना जताई है. निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आठ से दस जून के मध्य पश्चिमी तट और खासकर मुंबई में बरसात के आसार हैं. सरकार ने कहा है कि मानसून गति पकड़ रहा है और केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण क्षेत्र और गोवा में सात जून से बारिश में तेजी आएगी. मौसम विभाग ने दस जून के बाद इन इलाकों में बाढ़ की आशंका जाहिर की है.

परमहंस दास का बयान, अगर बीजेपी 2019 में जीतना चाहती है तो करें ये काम..

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून अपने निर्धारित समय से तीन दिन पहले 29 मई को केरल पहुंच गया था और तमिलनाडु एवं बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम, पश्चिम-मध्य, पूर्व-मध्य, उत्तर पूर्व और देश के उत्तर पूर्वी राज्यों की ओर बढ़ चुका है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.