बड़ी खबर: अमरनाथ यात्रा से पहले घुसपैठ की फिराक में 450 आतंकी, तबाही मचाने की बड़ी साजिश

जम्मू-कश्मीर में 450 आतंकी घुसपैठ की तैयारी में हैं. यह खुलासा खुफिया रिपोर्ट में हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में तबाही मचाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के 450 आतंकियों को ‘पीओके’ के लॉन्च पैड पर इकट्ठा किया है.

सूत्रों के मुताबिक घुसपैठ के लिए 11 नए लॉन्च पैड भी सक्रिय किए गए हैं. आजतक के पास मौजूद इस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले बड़े धमाके करने की फ़िराक में हैं. इस बीच केंद्रीय राज्यमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय जितेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार की प्राथमिकता अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण करना है.

रिपोर्ट के मुताबिक 450 आतंकियों में सबसे ज्यादा आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं. जैश के आतंकियों को POK में पाकिस्तान सेना की सरपरस्ती में बनाए गए ‘नयाली’ ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग दी गई है.  वहीं, लश्कर आतंकियों को पाक अधिकृत कश्मीर के बोई, मदारपुर, फगोश और देवलियां के ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग दी जा रही है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ISI इस वक्त जैश के आतंकियों पर सबसे ज्यादा भरोसा कर रहा है.

पीओके में मौजूद 11 लॉन्चिंग पैड क्रमश: केल, शारदी, दुधनियाल, अथमुगम, जूरा, लीपा, पछिबन चमन, तन्डपानी,  नयाली, जनकोट और निकैल हैं. इन्हीं लॉन्चिंग पैड में 450 आतंकी घुसपैठ के लिए मौजूद हैं.

शुजात बुखारी हत्याकांड में मिली बड़ी सफलता, एक संदिग्ध हुआ गिरफ्तार

किस जगह कितने आतंकी हैं मौजूद

रिपोर्ट के मुताबिक बिम्बर गली के सामने LoC पार लॉन्च पैड पर इस समय 127 आतंकी मौजूद हैं. वहीं नौशेरा के सामने सीमा पार 30 खूंख्वार आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार हैं. कृष्णा घाटी/मेंढर सेक्टर के सामने सीमा पार लॉन्च पैड पर 35 आतंकियों का जमावड़ा है. पूंछ के सामने पीओके में लॉन्च पैड पर 30 आतंकी हैं जबकि तंगधार सेक्टर में  सीमापार लॉन्च पैड पर 61 आतंकियों की मौजूदगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘नमोस्तुते माँ गोमती’ के जयघोष से गूंजा मनकामेश्वर उपवन घाट

विश्वकल्याण कामना के साथ की गई आदि माँ