इस वजह से होटल में 24 घंटे बंधक बनाए शिक्षक और छात्र

मनाली के एक होटल में किराये को लेकर हुए विवाद में शिक्षकों समेत 30 विद्यार्थियों को 24 घंटे तक होटल प्रबंधन ने बंधक बनाए रखा। बंधक बनाए दल को खाना तो दूर पीने को पानी तक नहीं दिया गया। बाद में पुलिस की मौजूदगी में प्रशासन के हस्तक्षेप से सुलह के बाद होटल प्रबंधन ने बंधकों को छोड़ा।

पुलिस के अनुसार यूपी के विवेकानंद कॉलेज फिरोजाबाद से शैक्षणिक भ्रमण पर मनाली पहुंचे दल को ट्रेवल एजेंसी ने पांच हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से बुक किया था, लेकिन होटल में पहुंचने पर प्रबंधन ने होटल के चार सितारा होने का हवाला देकर सैलानियों से पांच के बजाय दस हजार रुपये देने को कहा।

जब सैलानियों ने इससे मना किया तो होटल प्रबंधन ने सैलानियों को होटल के कमरों में बंद कर दिया। बंधक बनाए लोगों ने कॉलेज प्रबंधन को फोन पर इसकी सूचना दी। कॉलेज प्रबंधन ने मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव वीके अग्रवाल को शिकायत मेल की।

आगरा में चोरों ने बड़ी वारदात को दिया अंजाम

इस पर आगे कार्रवाई करते हुए एसपी कुल्लू और डीएसपी मनाली की देखरेख में पुलिस ने होटल पर छापेमारी कर बंधक विद्यार्थियों और अध्यापकों को मुक्त करवाया। डीएसपी मनाली शेर सिंह ने बताया कि होटल प्रबंधन और सैलानियों में सुलह होने के बाद छात्रों को होटल से निकाल लिया गया है।

Back to top button