आज बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह को सुनाई जाएगी सजा

- in अपराध

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के लिए दोषी करार दिए गए जगतार सिंह तारा को आज सजा सुनाई जाएगी. बेअंत सिंह हत्या केस की अंतिम सुनवाई के लिए बुड़ैल जेल में विशेष अदालत बनाई गई है. कोर्ट ने 9 मार्च को हुई आखिरी सुनवाई के दौरान जगतार सिंह को बेअंत सिंह की हत्या का दोषी करार दिया था.

बुड़ैल जेल के बाहर बेअंत सिंह के हत्यारे की सजा सुनने के लिए सुबह से बड़ी संख्या सिख समर्थक जुट गए हैं. किसी तरह के हंगामे पर रोकथाम के लिए बुड़ैल जेल के बाहर भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं.

शुक्रवार को बेअंत सिंह हत्या मामले की सुनवाई पूरी हुई. शुक्रवार की सुनवाई के दौरान भी जगतार सिंह ने कहा कि वह अपने 25 जनवरी 2018 को दिए बयानों पर पूरी तरह से कायम है. उस दौरान सीबीआई के वकील ने जगतार सिंह से सीआरपीसी-313 के तहत 160 से ज्यादा सवाल पूछे थे.

कंप्रेशर से पेट में भर दी हवा, युवक की हुई मौत

जज ने जगतार सिंह को अपने बचाव में गवाह पेश करने को कहा था, लेकिन जगतार सिंह ने कहा था कि जो बयान उसने लिखित में दिए हैं, वही अंतिम समझा जाए. जगतार सिंह अपना कबूलनामा पहले ही लिख चुका है. अपने कबूलनामे में उसने लिखा है कि उसे बेअंत सिंह करी हत्या करने का कोई पछतावा नहीं है.

 

उसने यह भी लिखा है कि उसे हुक्मरान से माफी की कोई उम्मीद भी नहीं है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या 31 अगस्त 1995 को चंडीगढ़ में कर दी गई थी. बेअंत सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी और खालिस्तान टाइगर फोर्स का चीफ जगतार सिंह 2004 में बुड़ैल जेल तोड़कर फरार हो गया था.

हालांकि जनवरी, 2015 में उसे दोबारा थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट बरामद हुआ था. बेअंत सिंह की हत्या मामले में इससे पहले नवजोत सिंह को 30 जुलाई 2007 को बरी कर दिया गया था.

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी