बुरी खबर: WhatsApp पर मैसेज भेजकर डिलीट करने वालों के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

- in गैजेट
WhatsApp पिछले कई महीनों से गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए काम कर रहा है। इसके लिए कंपनी नेDelete for Everyone फीचर भी पेश किया है। कंपनी ने पहले Delete for Everyone के लिए 7 मिनट का समय रखा था जिसे अब 1 घंटा 8 मिनट और 32 सेकेंड कर दिया गया है यानी अब आप मैसेज भेजने के 60 मिनट बाद भी मैसेज को सभी के लिए डिलीट कर सकते हैं।

 

बुरी खबर: WhatsApp पर मैसेज भेजकर डिलीट करने वालों के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसलावहीं कंपनी ने इस फिचर को और बेहतर बनाने के लिए एक और फीचर लाने का फैसला लिया है। व्हाट्सऐप अब block revoke request फीचर देने की तैयारी कर रही है यानी इस फीचर से उन लोगों पर लगाम लगाई जा सकेगी जो डिलीट फॉर एवरीवन फीचर का गलत इस्तेमाल करते हैं। इस फीचर के बाद मैसेज को डिलीट करने पर व्हाट्सऐप चेक करेगा कि जिस मैसेज को डिलीट किया जा रहा है वह 24 घंटे पुराना है या कई सालों पुराना।

अगर मैसेज 24 घंटे पुराना होगा और यूजर ने 24 घंटे के भीतर अपना फोन बंद नहीं किया है तो मैसेज डिलीट किया जा सकेगा। इसका मतलब यह है कि ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर तभी काम करेगा 24 घंटे के भीतर अपना फोन बंद नहीं करता है तो मैसेज डिलीट किया जा सकेगा। दरअसल शिकायतें आ रही हैं कि कुछ लोग मैसेज भेजकर डिलीट कर दे रहे हैं भले ही वह मैसेज जान-बूझकर भेजा गया है।

इसकी जानकारी व्हाट्सऐप को ट्रैक करने वाले wabetainfo के ब्लॉग से मिली है। wabetainfo के मुताबिक कई यूजर्स ने शिकायत की है कई लोग दूसरे ऐप की मदद से 3 साल पुराने मैसेज को भी डिलीट कर रहे हैं।

loading...

You may also like

अब वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सर्विस से मिलेगी कॉल करने की सुविधा

बीएसएनएल एक खास तरह की टेक्नोलॉजी पर काम