iPhone X जैसा कैमरा चाहते हैं, तो जल्दी करें आज से शुरू हो गई शाओमी Redmi Note 5 Pro की पहली

- in गैजेट

शाओमी का अब तक का सबसे स्टाइलिश और दमदार कैमरे वाला स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 प्रो आज यानी गुरुवार को पहली बार सेल के लिए है। Redmi Note 5 Pro और रेडमी नोट 5 की फ्लैश सेल गुरुवार को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और MI.COM से होगी। इस फोन के सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया है आईफोन X जैसा डुअल कैमरा सेटअप है। इसके अलावा Redmi Note 5 Pro दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन में जिसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इस फोन में एलईडी लाइट के साथ 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वैसे आप तो जानते ही हैं कि फ्लैश सेल में फोन खरीदना काफी मुश्किल होता है तो चलिए आज हम फ्लैश सेल में फोन खरीदने का स्मार्ट तरीका बताते हैं।
iPhone X जैसा कैमरा चाहते हैं, तो जल्दी करें आज से शुरू हो गई शाओमी Redmi Note 5 Pro की पहली
सबसे आसान और स्मार्ट तरीका यह है कि फ्लिपकार्ट या एमआई.कॉम पर अगर आपका अकाउंट नहीं तो पहले अकाउंट बनाएं और नाम, पता, मोबाइल नंबर पहले से एंटर करके रखें। साथ ही डिफॉल्ट एड्रेस को भी एक बार चेक कर लें। अब 12 बजे से ठीक पहले यानी 11.59 पर लॉगिन करें और पेज को लगातार रिफ्रेश करें। जैसे ही बुकिंग का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करें और कार्ट में ऐड करें। साथ ही अगर आपके सिस्टम में कोई दूसरा टैब खुला है तो उसे बंद कर दें और यूट्यूब चल रहा है तो उसे भी बंद कर दें। इस तरह आपको ज्यादा स्पीड मिलेगी और आपके फोन के बुक होने की संभावना बढ़ जाएगी। फोन बुक करने का दूसरा तरीका गूगल क्रोम एक्सटेंशन है। इसके लिए आप FlipURcart- Xiaomi Redmi Note 5 Pro Autobuy जैसे एक्सटेंशन अपने सिस्टम में इंस्टॉल कर सकते हैं।

इस फोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। इस फोन में 6 जीबी रैम मिलेगी। इस फोन में आईफोन X जैसा डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का होगा। वहीं फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का होगा। फोन के रियर और फ्रंट दोनों कैमरे के साथ ब्यूटी 4.0 फीचर मिलेगा जिसकी मदद से आप आसानी से फोटो की शानदार एडिटिंग कर सकेंगे।

इस फोन में 5.99 इंच की डिस्प्ले होगी। इसके अलावा फोन में 4000 एमएएच की बैटरी, एंड्रॉयड नूगट 7.0, फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर होगा। Redmi Note 5 Pro के 4GB/64GB वेरियंट की कीमत 13,999 रुपये और 6GB/64GB वेरियंट की कीमत 16,999 रुपये होगी। रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो के साथ जियो की ओर से 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इसकी शर्तें जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Redmi Note 5 में डुअल सिम सपोर्ट, 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन है। इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टकोर 625 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू, 3GB/4GB रैम, 32GB/64GB स्टोरेज और फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट और 3.0 ब्यूटिफिकेशन है। रेडमी नोट 5 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 9,999 और 4GB/64GB वेरियंट की कीमत 11,999 रुपये होगी। फोन के साथ कवर फ्री में मिलेगा जो कि फोन के बॉक्स में ही होगा।

You may also like

आईफोन के इन मॉडल्स में अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट

एप्पल ने आईओएस 12 (iOS 12) का अपडेट