Home > बड़ी खबर > बिहार उपचुनाव में अब परिवर्तन के आसार नहीं, परिजनों पर जताया भरोसा

बिहार उपचुनाव में अब परिवर्तन के आसार नहीं, परिजनों पर जताया भरोसा

 उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों और बिहार की एक लोकसभा सीट सहित दो विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज सामने आ जाएंगे। सभी सीटों पर मतगणना जारी है। शुरुआती रुझान के बाद जहां गोरखपुर पर भाजपा आगे चल रही है वहीं फूलपुर पर समाजवादी पार्टी आगे है। बिहार की भभुआ विधानसभा सीट पर भाजपा आगे चल रही है। वहीं अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) आगे है। 

 

बिहार उपचुनाव में अब परिवर्तन के आसार नहीं, परिजनों पर जताया भरोसायूपी की सीटे जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रशाद मौर्या की वजह से खाली हुई थीं। वहीं बिहार की तीनों सीटें सांसद और विधायकों के निधन की वजह से खाली हुई थीं। जिसके बाद उनके रिश्तेदार इन सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। भभुआ सीट से आनंद भूषण पांडेय की पत्नी को भाजपा ने टिकट दिया है। वहीं अररिया लोकसभा सीट आरजेडी सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद खाली हुई थी। जहानाबाद विधानसभा सीट आरजेडी विधायक मुद्रिका सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। इन दोनों ही सीटों पर उम्मीदवारों के बेटों को पिता की विरासत आगे ले जाने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर सीट पर अपनी किस्मत आजमा रहे सपा के उम्मीदवार प्रवीण कुमार निशाद ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि ईवीएम बदले गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंन यहां तक कहा है कि सरकार प्रशासन की मदद से कुछ भी कर सकती है। ईवीएम पर आरोप लगाने के बावजूद उन्हें यकीन है कि इस सीट से उन्हें ही विजय प्राप्त होगी।

Loading...

Check Also

निकाय चुनाव : विधानसभा चुनाव में दिया वोट, लेकिन इस बार वोटर लिस्ट से पूरे परिवार का नाम गायब

निकाय चुनाव : विधानसभा चुनाव में दिया वोट, लेकिन इस बार वोटर लिस्ट से पूरे परिवार का नाम गायब

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव के लिए राज्यभर में हो रहे मतदान में आज जिला प्रशासन …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com