AUSvIND: मैक्सवेल से पिटाई होते ही बदनाम हुए ये खिलाड़ी, बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को पहला टी-20 खेला गया। रोमांचक मुकाबले में भारत को चार रन से हार मिली। मैच के दौरान वैसे तो लगभग सभी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई हुई। मगर क्रुणाल पांड्या के लिए ब्रिसबेन का गाबा मैदान बेहद अनलकी साबित हुआ।AUSvIND: मैक्सवेल से पिटाई होते ही बदनाम हुए ये खिलाड़ी, बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड

इस ऑलराउंडर ने महज 4 ओवर्स में 55 रन लुटा दिए। इस दौरान मैक्सवेल ने 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़कर पांड्या पर ऐसा दबाव बनाया कि फिर वो वापसी ही नहीं कर पाए। इसी के साथ क्रुणाल भारत की ओर से तीसरा सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए।

दरअसल, यह भारत की ओर से टी-20 में किसी गेंदबाज द्वारा किया गया सबसे खराब प्रदर्शन है। क्रुणाल को विकेट तो एक भी नहीं मिला लेकिन उन्होंने 13.75 की इकोनमी से 55 रन जरूर लुटा दिए।

वैसे तो पांड्या ने शुरुआती दो ओवर्स में महज 15 रन दिए थे। मगर उनके तीसरे ओवर में मैक्सवेल ने कहर बरपाते हुए हैट्रिक छक्का जमाया। बहरहाल टी-20 में सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन का भारतीय रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम पर है।

चहल ने इसी साल सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने चार ओवर्स में 64 रन लुटा दिए थे। इसके बाद जोगिंदर शर्मा का आता है जिन्होंने 2007 में इंगलैंड के खिलाफ 57 रन लुटा दिए थे। अब क्रुणाल 55 रन लुटाकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

बताते चलें कि टी-20 में सबसे गेंदबाजी का रिकॉर्ड आयरलैंड के बैरी मैकग्राथी के नाम पर है। मैकग्राथी ने अपने 4 ओवरों में 69 रन लुटाए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के क्रिस अबोट (4 मैच 68 रन), जेम्स एंडरसन (4 मैच, 64 रन) का नाम आता है।

Back to top button