पुलिस अफसरों की मीटिंग के समय थाने में एक के बाद एक हुए 4 बम धमाके

चंडीगढ़ : पंजाब के जालंधर शहर के एक व्यस्त क्षेत्र स्थित मकसूदन पुलिस थाने में शुक्रवार की शाम एक विस्फोट हो गया, इस विस्फोट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. बम धमाके उस समय हुए, जब थाने में पुलिस अधिकारियों की मीटिंग चल रही थी. पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक धमाका थाना प्रमुख के कमरे के बाहर, दूसरा हवालात के बाहर, तीसरा और चौथा गेट के पास हुआ. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, विस्फोट किसी देसी विस्फोटक से हुआ, इसकी पूरी संभावना है कि यह धमाका, विस्फोटक सामग्री के पुलिस थाने के भीतर फेंकने के बाद हुआ.

घटना से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई क्योंकि थाना एक व्यस्त क्षेत्र में स्थित है. जालंधर के पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया, ‘‘पुलिस थाना एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की इमारत में स्थित है. ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने बाहर से कोई विस्फोटक सामग्री फेंकी. पुलिस थाना दो तरफ से खुला हुआ है और उसकी चाहरदिवारी की ऊंचाई कम है.’’ 

घटना के समय हो रही थी पुलिसकर्मियों की बैठक
घटना के समय मकसूदन थाने के प्रभारी वहां तैनात कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर रहे थे. सिन्हा ने बताया कि एक पुलिसकर्मी को मामूली चोटें आई हैं. उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना को ऐसे नहीं लिया जा सकता है, पुलिस अधिकारी मामले की हर एंगल से जांच कर रहे हैं.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या यह पुलिस थाने को उड़ाने की साजिश थी और क्या इसमें कोई आतंकी शामिल हैं. उन्होंने कहा, ‘‘इस समय कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन किसी भी चीज से इनकार नहीं किया जा सकता. कुछ भी हो सकता है. यह किसी की शरारत भी हो सकती है. 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और पूरे जालंधर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.’’ उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया गया है. फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है और सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी.

Back to top button