Home > मनोरंजन > फरवरी में बॉक्स ऑफिस पर, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ की कमी ने सबको किया हैरान

फरवरी में बॉक्स ऑफिस पर, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ की कमी ने सबको किया हैरान

बॉलीवुड के लिए फरवरी का महीना बेहद शानदार रहा. संजय लीला भंसाली की पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज हुई थी. इसने फरवरी में भी शानदार कमाई की. पद्मावत ने अब तक कुल 286.24 करोड़ की कमाई की. ये कलेक्शन हिंदी, तमिल और तेलुगु बॉक्स ऑफिस का है. इस तरह पद्मावत 2018 की पहली फिल्म है जिसने 200 करोड़ का बेंच मार्क क्रॉस किया. मार्च में होली पर अनुष्का शर्मा के होम प्रोडक्शन की ‘परी’ सबसे बड़ी रिलीज थी. फिल्म पहले वीकेंड में लागत वसूलने में कामयाब रही हालांकि जमकर कमाई के मामले में ये ज्यादा ख़ास नहीं कर पाई.

फरवरी में बॉक्स ऑफिस पर, 'सोनू के टीटू की स्वीटी' की कमी ने सबको किया हैरान पद्मावत को लेकर कुछ रिपोर्ट्स में ट्रेड एक्सपर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि ये आगे भी अच्छा कलेक्शन कर सकती है. दरअसल, पद्मावत के साथ जिस तरह से विवाद हुआ उसने फिल्म को लाभ पहुंचाया. पद्मावत की जनवरी के अंत में रिलीज की वजह से कई फिल्मों पर इसका असर पड़ा. खासतौर पर मेकर्स को पैडमैन और अय्यारी जैसी फिल्मों की रिलीज डेट आगे शिफ्ट करनी पड़ी.

बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक रही पैडमैन

सामाजिक मुद्दे पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन ने अब तक करीब 80 करोड़ रुपये कमाए हैं. उम्मीद की जा रही है कि शायद ये 100 करोड़ का आंकड़ा क्रॉस कर ले. ये फिल्म फरवरी में रिलीज हुई थी. अगर सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी की फिल्म अय्यारी की बात करें तो इसने अब तक 17 करोड़ रुपये की कमाई की है. ये 16 फरवरी को सोलो रिलीज हुई थी. हालांकि इस फिल्म को हॉलीवुड की ब्लैक पैंथर से काफी नुकसान पहुंचा. दुनियाभर में जमकर कमाई करने वाली इस हॉलीवुड फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी करीब 43 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.

सोनू के टीटू की स्वीटी ने किया सबको हैरान

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फरवरी में सबसे सरप्राइज फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ साबित हुई. इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ने ट्रेड पंडितों को भी हैरान किया और अब तक फिल्म ने करीब 70 करोड़ रुपये कमाई का आंकड़ा पार कर लिया. करीब 24 करोड़ रुपये की लागत में बनी फिल्म 75 करोड़ के बेंच मार्क की ओर बढ़ रही है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने अब तक 70.67 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस तरह के कलेक्शन की किसी को उम्मीद नहीं थी. इस फिल्म में कोई बड़ा चेहरा नहीं था बावजूद एंटरटेनिंग कंटेंट की वजह से ये दर्शकों को खींचने में कामयाब रही.

परी ने वसूली लागत

मार्च के पहले हफ्ते में होली वीकेंड पर रिलीज हुई परी का कलेक्शन भी शानदार रहा. फिल्म ने पांच दिन में अपनी लागत वसूल ली है. इसका बजट करीब 18 करोड़ रुपये था. तरण आदर्श ने जो आंकड़े शेयर किए हैं उसके मुताबिक़ परी ने भारतीय बाजार में अब तक 19.35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. उम्मीद है कि फिल्म दूसरे हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करे.

चीन में सलमान की बजरंगी भाईजान का जलवा

चीनी बाजार में भी भारतीय फिल्मों की कमाई का एक रास्ता खुल गया है. पिछले वीकेंड में चीनी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई सलमान खान की ब्लॉकबस्टर ‘बजरंगी भाईजान’ ने 75 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है. तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने अब तक 12.08 मिलियन डॉलर यानी करीब 78.49 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Loading...

Check Also

सामने आया सपना चौधरी का ये अनोखा बोल्ड अवतार, तस्वीरे देख फटी रह जाएगी सबकी आँखे

आज हरियाणा की मशहूर डांसर और गायिका सपना चौधरी किसी परिचय की मोहताज नही हैं, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com