अरुण जेटली जूझ रहे हैं किडनी की परेशानी से, ममता-सिंघवी ने की जल्द ठीक होने की कामना

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को एक ट्वीट कर वित्तमंत्री अरुण जेटली के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की. सिंघवी ने कहा कि बुधवार को राज्यसभा में नए नेताओं के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अरुण जेटली न देखकर आश्चर्य हुआ. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट कर उनके ठीक होने की कामना की.अरुण जेटली जूझ रहे हैं किडनी की परेशानी से, ममता-सिंघवी ने की जल्द ठीक होने की कामना

उन्होंने कहा कि बाद में मुझे उनके खराब स्वास्थ्य के बारे में पता चला. ये चकित करता है कि शुगर और किडनी की समस्या के बावजूद वो इतने व्यस्त शेड्यूल को मेंटेन करते रहे. सिंघवी ने वित्तमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्तमंत्री किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं, और जल्द ही उनकी सर्जरी होने वाली है. दरअसल जेटली को गुर्दे की परेशानी है और उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत है.

क्विंट की रिपोर्ट के मुताबिक वित्तमंत्री का इलाज ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) के कार्डियो-न्यूरो टॉवर में हो सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जेटली का ऑपरेशन नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया करेंगे, अगर किडनी ट्रांसप्लांट को अनुमति मिल जाती है. 

खबरों के मुताबिक 65 साल के मंत्री से फिलहाल सभी तरह आधिकारिक जिम्मेदारियां ले ली गई हैं. खराब स्वास्थ्य के चलते अरुण जेटली बुधवार को राज्यसभा में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए. डॉक्टरों ने जेटली को बाहर न निकलने की सलाह दी है, ताकि किसी भी तरह के इंफेक्शन से बचा जा सके.

सितंबर 2014 में अरुण जेटली की वजन कम करने के लिए बैरियाट्रिक सर्जरी हुई थी, जोकि सफल रही. हालांकि इसके बाद उन्हें दोबारा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़े क्योंकि सर्जरी के चलते सांस संबंधी इंफेक्शन्स का सामना करना पड़ा था. वित्त और कॉरपोरेट मामलों का प्रभार देख रहे केंद्रीय मंत्री शुगर की समस्या से भी जूझ रहे हैं और बीते सालों में हर्ट सर्जरी भी करवा चुके हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button