कमला हैरिस के समर्थन में खुलकर उतरे एआर रहमान

दिग्गज संगीतकार एआर रहमान अमेरिका की उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि कमला हैरिस का समतापूर्ण विश्व दृष्टिकोण सभी के लिए प्रेरक है। रहमान ने भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए ”जय हो” जैसे अपने कई लोकप्रिय गीतों की रिकॉर्डिंग की।

एआर रहमान ने यह बात पूर्व रिकॉर्डेड प्रस्तुति में इंडियास्पोरा के संस्थापक एमआर रंगास्वामी से कही। इसका प्रसारण रविवार को किया गया। उन्होंने कहा, ”हममें से किसी एक को आगे बढ़कर नेतृत्व करते देखना काफी प्रेरणादायक बात है और यह बहुत अच्छा होगा कि कोई पहली महिला राष्ट्रपति बनेंगी और हम सभी से उन्हें भरपूर ऊर्जा और प्यार मिलेगा।”

पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव

रिकॉर्डेड प्रस्तुति से पहले रंगास्वामी ने कहा, ”आप और हम सभी काफी उत्साहित हैं। हम आपका संगीत सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं।”बता दें कि अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। इसमें डेमोक्रटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं।

ट्रंप से मिल रही कड़ी टक्कर

कमला हैरिस को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप कड़ी चुनौती दे रहे हैं। कमला हैरिस देश के हर समुदाय को साधने में जुटी हैं। इसी कड़ी में उन्होंने अश्वेत मतदाताओं को साधने के लिए छोटे कारोबारी कर्ज को माफ करने समेत नए आर्थिक प्रस्तावों की घोषणा की है।

अश्वेत मतदाताओं को लुभाने में जुटीं कमला

राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस को ट्रंप से कड़ी टक्कर मिल रही है। यही वजह है कि हैरिस ने अपना पूरा फोकस अश्वेत मतदाताओं पर टिका दिया है। सोमवार को कमला हैरिस ने अश्वेत पुरुषों के लिए अवसर एजेंडा पेश किया। उन्होंने वादा किया कि अश्वेत पुरुषों को आगे बढ़ने के अधिक अवसर दिए जाएंगे। हैरिस ने एक मिलियन डॉलर तक के माफ किए जाने योग्य छोटे व्यवसायिक ऋण का वादा किया। इसके अलावा गांजा को वैध करने की भी बात कही है।

डेमोक्रेटिक से दूर होते अश्वेत

अमेरिका में अश्वेत पुरुष मतदाता लगातार डेमोक्रेटिक पार्टी से छिटक रहे हैं। एक सर्वे में 70 फीसदी अश्वेत पुरुष मतदाताओं ने हैरिस का समर्थन करने की बात कही है। मगर चार साल पहले उन्हीं के पार्टी के प्रत्याशी रहे जो बाइडन को 85 फीसदी अश्वेत पुरुष मतदाताओं का समर्थन मिला था। नेशनल एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ कलर्ड पीपल के सर्वे के मुताबिक एक चौथाई से अधिक युवा अश्वेत पुरुष चुनाव में ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं।

Back to top button