कुछ भी हो जाए लेकिन ऐसी महिलाओं के साथ कभी न बनाये संबंध, नहीं तो भुगतेंगे खुद…

बचपन से ही हमें घर के बड़े सिखाते हैं कि किस काम को किस तरह करना चाहिए? क्या करना सही होता है? क्या करना गलत होता है? फिर जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं तो हम अपनी ही मर्जी से इन हिदायतों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेते हैं। 

हिंदू धर्म में मौजूद शास्त्र भी हमें ऐसी ही कुछ सीख देते हैं। वेद-पुराण जैसे प्राचीन ग्रंथ आज से लाखों-करोड़ों साल पहले लिखे गए थे। लेकिन उनमें लिखी हर बात हमारे लिए आज भी उतनी ही प्रासंगिक है। यदि हम इनमें लिखी बातों पर अमल कर लें तो एक बेहतर इंसान बन सकते हैं।  संबंध बनाना धरती पर बसे सभी प्राणियों की जरूरत है। हमारे शास्त्रों में मनुष्यों में संबंध बनाने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। ऐसे ही एक नियम में यह बताया गया है कि पुरुषों का किस तरह की महिलाओं से संबंध बनाना पाप होगा। 

वर्जिन लड़की 

शास्त्रों के अनुसार किसी भी पुरुष को बिना शादी के किसी वर्जिन महिला से जबरदस्ती या मर्जी से भी फिजिकल रिलेशन नहीं बनाना चाहिए। अगर ऐसा हो गया है तो उन्हें शादी कर लेनी चाहिए। 

क्या आप भी 24 घंटे से ज्यादा पहनते है एक ही अंडरगारमेंट, तो हो जाईये सावधान

दोस्त की पत्नी 

यदि कोई व्यक्ति जाने-अनजाने अपने दोस्त की पत्नी के साथ संबंध बनाता है तो उसे अगले जन्म में इसके खतरनाक दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं। 

 
Back to top button