अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ पाकिस्तान में बैन, गैर इस्लामिक मूल्यों को प्रमोट करने का आरोप

नई दिल्लीः अनुष्का शर्मा की फिल्म परी को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार सेंसर बोर्ड का कहना है कि फिल्म में ब्लैक मैजिक की तारीफ की गई है जो इस्लामिक मूल्यों के खिलाफ है. सेंसर बोर्ड का यह भी कहना है कि फिल्म की स्क्रिप्ट और डायलॉग इस्लामिक मान्यताओं के खिलाफ हैं.अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी' पाकिस्तान में बैन, गैर इस्लामिक मूल्यों को प्रमोट करने का आरोप

इसके अलावा पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी ने वहां के सेंसर बोर्ड से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा है कि इस फिल्म में न सिर्फ कुरान की आयतों को हिंदू मंत्रों के साथ मिलाया गया है, बल्कि कुरान की आयतों को काले जादू के लिए प्रयोग करते हुए मुस्लिमों को नकारात्मक तरीके से पेश किया गया है. इससे पहले पाकिस्तान ने फिल्म पद्मावत पर भी बैन लगा दिया था.

फिल्म परी को बैन करने के पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के फैसले से डिस्ट्रीब्यूटर्स भी सहमत हैं. फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन एसोसिएशन के चेयरमैन चौधरी एजाज कामरा का कहना है कि कोई भी फिल्म जो हमारे कल्चर और इस्लामिक इतिहास के खिलाफ हो, उसे बैन कर देना चाहिए. पाक मीडिया ने सेंसर बोर्ड के सूत्रों के हवाले से यह भी लिखा है कि फिल्म में कुरान की आयतों को हिंदू मंत्रों के साथ मिलाया गया है. इसमें कुरान की आयतों को काले जादू के लिए इस्तेमाल करते हुए मुस्लिमों को नकारात्मक तरीके से पेश किया गया है.

कोहली ने की जमकर तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हॉरर फिल्म परी में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के काम की तारीफ की है. विराट ने शुक्रवार को ट्वीट किया, बीती रात फिल्म परी देखी. यह मेरी पत्नी का अब तक का सबसे बेहतरीन काम है. पिछले कुछ समय में मैंने इससे बेहतर कोई फिल्म नहीं देखी.

डर भी लगा, लेकिन तुम पर गर्व है अनुष्का शर्मा.बतौर प्रोड्यूसर अनुष्का की तीसरी फिल्म है. फिल्म परी का डायरेक्शन प्रोसित रॉय ने किया है. फिल्म को अनुष्का के प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स और क्रियार्ज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. एनएच-10 और फिल्लौरी के बाद बतौर प्रोड्यूसर अनुष्का की यह तीसरी फिल्म है.

Back to top button