भारत के खाते में एक और पदक, प्रदीप सिंह ने वेटलिफ्टिंग में दिलाया सिल्वर

- in खेल

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेल के पांचवे दिन भारत को वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल मिला है. भारत के प्रदीप सिंह ने 105 किलो भारवर्ग में देश को मेडल दिलाया. प्रदीप ने 352 किलोग्राम वजन उठाया. उन्होंने स्नैच में 152 और क्लीन एंड जर्क में 200 किलोग्राम वजन उठाकर मेडल अपने नाम किया. इसके साथ ही भारत ने 7 गोल्ड, 3 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 13 मेडल हासिल कर लिए हैं और मेडल टैली में वह चौथे नंबर पर है.

समोआ के सेनिएल माओ ने स्नैच में 154 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 206 किलोग्राम के साथ 360 किलोग्राम वजन उठाया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया. प्रदीप कुमार गोल्ड मेडल के बेहद नजदीक थे, लेकिन क्लीन एंड जर्क में दूसरे प्रयास में वो 209 किलोग्राम और तीसरे प्रयास में 211 किलोग्राम उठाने में नाकामयाब रहे.

CWG 2018: शूटिंग में मेहुली घोष को सिल्वर और अपूर्वी के हाथ लगा ब्रॉन्ज

मेडल की बात करें तो भारत के लिए रविवार का दिन भी शानदार रहा. रविवार को सबसे पहले भारत की पूनम यादव ने वेटलिफ्टिंग में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को पांचवां गोल्ड मेडल दिलाया. पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया था. वहीं निशानेबाजी की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में हरियाणा की 16 साल की निशानेबाज मनु भाकर ने भारत को छठा स्वर्ण पदक दिलाया. निशानेबाजी की इसी स्पर्धा में दिग्गज निशानेबाज हीना सिद्धू को सिल्वर मेडल मिला.

वहीं चौथे दिन भारतीय महिलाओं ने लगातार अपना परचम लहराते हुए टेबल टेनिस में भी ऐतिहासिक गोल्ड हासिल कर लिया. भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने सिंगापुर को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस में भारत का यह पहला गोल्ड है. इससे पहले टेबल टेनिस के फाइनल में भारत ने 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में जगह बनाई थी.

 
 
 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार