अनिल देशमुख की जमानत के बाद प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह से मुलाकात करेंगे शरद पवार…

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के जमानत पर रिहा होने के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा है कि वह जल्द ही कुछ अन्य लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में थे। पवार ने कहा कि यह मुलाकात जरूरी है ताकि किसी और को ऐसी स्थिति से ना गुजरना पड़े। पवार ने कहा कि देशमुख की गिरफ्तारी एजेंसियों की गलती थी। उन्होंने कहा कि केंद्र की एजेंसियां अपनी ताकत का दुरुपयोग करती हैं। 

पुणे में मीडिया से बात करते हुए एनसीपी चीफ ने कहा, ‘अनिल देशमुख, संजय राउत और अन्य नेताओं की गिरफ्तारी एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का सटीक उदाहरण है।’ बुधवार को अनिल देशमुख को आर्थर रोड जेल से रिहा कर दिया गया है। पवार ने कहा, ‘कोर्ट ने जो बात कही है अगर उसको माना जाए तो सरकार में बैठे लोगों को कई परिवर्तन करने होंगे। अगर सरकार में बैठे लोगों की समझ सही है तभी वे ऐसा कर पाएंगे। कोर्ट ने स्पष्ट कहा है कि देशमुख के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि आरोप 100 करोड़ के लगाए गए थे लेकिन चार्जशीट में केवल 1 करोड़ की बात कही गई है।

उन्होंने कहा, आखिर में देशमुख को न्याय मिला है। पवार ने कहा, ‘यह बात साफ है कि एजेंसियां अपनी ताकत का दुरुपयोग कर रही हैं तभी एक सभ्य व्यक्ति को 13 महीने जेल में रहना पड़ा। आज जाकर न्याय मिला है। लेकिन प्रधानमंत्री औऱ गृह मंत्री को विचार करना चाहिए कि भविष्य में ऐसा ना हो। मुझे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिलना होगा ताकि भविष्य में किसी भी कार्यकर्ता पर इस तरह का अत्याचार ना हो।’ 

उन्होंने कहा, इस केस में शामिल एजेंसियों की कुछ जानकारी जुटाई है। अब हम अपने कुछ सहयोगियों के साथ प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिलकर इसपर चर्चा करेंगे। हमारा प्रयास यही होगा कि भविष्य में इस तरह से किसी को प्रताड़ित ना किया जाए। पीएमएल कानून को लेकर पवार ने कहा कि उनकी पार्टी इस कानून में परिवर्तन के बारे में विचार कर रही है और संसद में इसकी समीक्षा करने का मुद्दा उठाया जाएगा। बता दें कि देशमुख के वकील अनिकेत निकम का कहना है कि सीबीआई ने एक और अर्जी देकर कहा है कि देशमुख की रिहाई पर लगी रोक को बढ़ा दिया जाए। हालांकि हाई कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी खारिज कर दी। 

Back to top button