भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले Andrew McDonald ने दिया बड़ा बयान..

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम फरवरी 2023 में भारत का दौरा करेगी। जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिए ये सीरीज जीतना काफी अहम है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी भारत दौरे पर अपने 19 साल के सूखे को खत्म कर जीतना चाहेंगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दे दिया है। मैकडोनाल्ड का मानना है कि विदेशी दौरों से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने की उनकी रणनीति रहने वाली है।

बता दें ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दिया है। एंड्रयू का मानना है कि विदेशी दौरों से पहले टीम को अभ्यास मैच खेलने की जरूरत नहीं है। यानी की 9 फरवरी से नागपुर में शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच से एक सप्ताह पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम भारत आएगी।

इसके साथ ही कंगारू टीम के कोच ने बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी इस रणनीति का इस्तेमाल किया था। बता दें रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट से एक सप्ताह पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान पहुंची छी। मैकडोनाल्ड ने कहा, हमें लगता है कि तैयार होने और चार टेस्ट मैचों की पारी सीरीज के दौरान फिटनेस रखने के लिए एक सप्ताह का समय पर्याप्त है। हमने ऐसा करके पाकिस्तान में सफलता हासलिक की थी। हमने वहीं पहले मैच से पूर्व काफी कम समय बिताया था।

19 साल बाद अपना सूखा खत्म करना चाहता है ऑस्ट्रेलिया

बता दें ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी बार साल 2004-05 में एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती थी। वहीं साल 2017 में पुणे में पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज जीतने की स्थिति पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचा था, लेकिन विराट कोहली की अगुवाई वाली भैारतीय टीम ने शानदार वापसी करने 2-1 से सीरीज अपने नाम की।

Back to top button