अमिताभ की ये हिरोइन आजकल है पागलखाने में आर्थिक तंगी की वजह से हुआ था ये हाल, जानें नाम

- in मनोरंजन

वक्त किसका कब बदल जाए कोई भरोषा नही है. वक्त ने तो भगवान् राम को भी नही छोड़ा जिसकी वजह से उन्हें 14 वर्ष वनवास काटने पड़े. इसके अलावा भी कई ऐसे महान लोग हुए जिन्हें वक्त का शिकार होना पड़ा. खैर आज हम उन लोगों के बारे में बात नही करेंगे बल्कि आज हम आपको बॉलीवुड के उन मशहूर स्टार्स के बारे में बताने वाले है जिन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. एक तो ऐसी भी रही जो आज पागलखाने पहुँच चुकी है. इस लिस्ट में बॉलीवुड के छोटे कलाकार ही नही बल्कि कई बॉलीवुड के बड़े स्टार्स भी शामिल है. तो दोस्तों देर किस बात कि चलिए आपको उन 6 बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जो आर्थिक तंगी से गुजर चुके है.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन भी आर्थिक तंगी से गुजर चुके है. शायद आपको यकीन न हो लेकिन ये हकीकत है. वैसे तो ये सब जानते है कि अमिताभ बच्चन के बॉलीवुड में शुरुआती दिन संघर्ष से भरे हुए थे. हालाँकि संघर्ष के बाद वह बॉलीवुड में एक स्टार बन कर उभरे और आज बॉलीवुड के महानायक कहे जाते है. लेकिन बॉलीवुड के इस सफ़र में उन्हें आर्थिक तंगी से भी होकर गुजरना पड़ा. जानकारी के मुताबिक एक वक्त ऐसा था जब लम्बे समय तक बीमार रहने के बाद अमिताभ अस्पताल से बाहर आये थे तो उनके पास कोई काम नही था. उसी दौरान उनके द्वारा बनाई गयी कंपनी भी डूब चुकी थी वह कर्जा मांगने पर मजबूर थे. लेकिन ऐसे वक्त में उन्हें रियलिटी टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में काम करने का मौका मिला और उनकी लाइफ फिर से पटरी पर वापस आ गयी.

गोविंदा

गोविंदा भी बॉलीवुड के सुपरस्टार के तौर पर गिने जाते है. एक वक्त था जब उनका जलवा था. लोग उनके साथ काम करने को तरसते थे. लेकिन कहते है न वक्त सबका एक जैसा नही रहता. कुछ ऐसा ही गोविंदा के भी साथ हुआ. जब उन्हें फ़िल्में मिलना बंद हो गयी. जिसके बाद उनकी हालत स्थिति ख़राब हो गयी. और वह भी कर्जे में डूब गये. लेकिन इस मुश्किल दौर में सलमान खान ने उनका साथ दिया और फिल्म पार्टनर में गोविंदा को काम करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एक बार फिर कमबैक किया.

जैकी श्राफ

इस लिस्ट में जैकी श्राफ का भी नाम आता है. उस दौरान तो ऐसा लगा था कि जैकी फिर कभी फिल्मों में नजर नही आएंगे लेकिन ऐसे मुश्किल दौर में सलमान खान ने उन्हें उबारा. दरअसल डायरेक्टर साजिद खान ने जैकी श्राफ पर 5 करोड़ के गबन का आरोप लगाया था जिसके चलते जैकी हालत ख़राब हो गयी थी. लेकिन सलमान खान ने उनकी मदद की और साजिद खान से केस वापस लेने को कहा.

अभय देओल

वैसे तो अभय देओल देओल फैमिली से ताल्लुक रखते है लेकिन उन्हें भी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा. अभय देओल अक्सर लीक से हटकर फिल्म में काम करने के लिए जाने जाते है. उन्होंने कई अच्छी फिल्मों में काम किया जिसकी काफी सराहना भी हुई. आपको बता दें कि अभय देओल ने एक फिल्म पर 1 करोड़ रुपये लगाया था लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गयी और उनका सारा पैसा डूब गया. जिसके कारण अभी देओल पागल भी हो गये है. हालाँकि बाद में उनके पिता और धर्मेन्द्र ने मिलकर उनको इस मुश्किल घड़ी से निकाला.

मिताली शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस मिताली शर्मा वैसे तो ज्यादा फिल्मों में नजर नही आई. लेकिन वह बॉलीवुड सहित भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी है. एक वक्त था जब उनकी अदाओं के लोग दीवाने थे लेकिन अब वह पागल हो चुकी है और पागलखाने में जिंदगी गुजार रही है. कुछ समय पहले उन्हें मुंबई पुलिस ने चोरी करते हुए गिरफ्तार किया था. खबरों के मुताबिक उनके पास करने के लिए कोई काम नही जिससे उनकी आर्थिक हालत बद से बदतर होती चली गई. यहां तक कि उसकी दिमागी हालत भी ऐसी हो गई कि वो भीख मांगने लगी और चोरी करने लगी. हालाँकि उनकी दिमागी हालत ख़राब होने की वजह से वह अब पागलखाने में जिंदगी गुजार रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस अभिनेत्री की हॉटनेस ने मचाया ऐसा कोहराम की लगाने पड़े 200 बाउंसर्स, जाने क्या है मामला।

बॉलीवुड स्टार हो या फिर टोलीवूड स्टार हर