बंगाल के बाद पूर्वोत्तर मिशन पर अमित शाह, इंफाल में इन बड़े नेताओं संग 2019 के आम चुनावों पर करेंगे चर्चा

मिशन 2019 के लिए पश्चिम बंगाल की यात्रा के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को मणिपुर के दौर पर जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि पूर्वोत्तर के सभी सात राज्यों के बीजेपी नेताओं के साथ अगले आम चुनावों के मुद्दों पर बैठक होनी है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के बाद अब पूर्वोत्तर पर फोकस करना शुरू किया है. भगवा पार्टी देश के इस हिस्से में 20 से ज्यादा सीटों पर जीत फतह करना चाहती है.बंगाल के बाद पूर्वोत्तर मिशन पर अमित शाह, इंफाल में इन बड़े नेताओं संग 2019 के आम चुनावों पर करेंगे चर्चा

मणिपुर बीजेपी ने अमित शाह के जोरदार स्वागत की तैयारी की है, जहां पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों और पार्टी के सभी नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम तय है. 2019 के आम चुनावों के मद्देनजर पूर्वोत्तर की संसदीय समिति की शनिवार को बैठक होगी जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा किए जाने की संभावना है.

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों में पिछले दो वर्षों में हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है. अब बीजेपी यहां लोकसभा चुनावों में परचम लहराने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है.  बीजेपी ने सबसे पहले असम में सत्ता कायम की. इसके बाद उसने अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय  में  सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की. यह अलग बात है कि बीजेपी ने कहीं खुद के दम पर सरकार बनाया तो कहीं दूसरों का सहारा लिया.  

बीजेपी अब अपना ध्यान मिजोरम पर केंद्रित कर रही है, जो इकलौता ईसाई बहुल राज्य है जहां बीजेपी का शासन नहीं है. भगवा पार्टी लोकसभा चुनावों  के लिए पूर्वोत्तर में आक्रामक तरीके से काम कर रही है ताकि देश के किसी हिस्से में नुकसान की भरपाई वह इस क्षेत्र से कर सके.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पूर्वोत्तर यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू , मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  प्रेम खांडू, बीजेपी नेता हिम्मत विश्वशर्मा बैठक में शामिह होंगे. मुख्यमंत्रियों के साथ बैठके अलावा शाह विधायकों और सांसदों से भी मुलाकात करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष, बोले- ‘स्वच्छ भारत’ अभियान का नारा खोखला

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में