अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद की हिमायत करने पर रूस को बुधवार को चेताया और कहा कि असैन्य लोगों पर कथित रसायनिक हथियारों के हमले के जवाब में अमेरिकी मिसाइलें ‘आएंगी. ’ ट्रंप ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा , ‘रूस ने सीरिया पर दागी गईं सभी मिसाइलें गिराने का संकल्प किया है. रूस तैयार रहो, क्योंकि वे आने जा रहीं हैं, शानदार और नई और ‘स्मार्ट.’ आपको गैस से हत्या करने वाले किसी वहशी का साझेदार नहीं होना चाहिए जो अपने लोगों की हत्या करता है और उसका लुत्फ लेता है.

ट्रंप का यह संदेश सीरियाई शहर दूमा में शनिवार के कथित घातक गैस हमले के जिम्मेदार लोगों की शिनाख्त के लिए एक पैनल गठित करने के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिका की तरफ से तैयार प्रस्ताव पर रूस के वीटो करने के एक दिन बाद आया.

इस छोटी सी बात को लेकर 6 माह की गर्भवती सिंगर की गोली मारकर हत्या

रूस ने कहा कि उसके सैन्य विशेषज्ञों ने रसायनिक हमलों का कोई सबूत नहीं पाया और कहा कि सीरिया को बदनाम करने के लिए विद्रोहियों ने यह साजिश रची होगी या अफवाह फैलाई होगी. इससे पहले एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि व्हाइट हाउस में क्या हो रहा है, इसपर बहुत फेक न्यूज है. चीन के साथ खुला एवं न्यायोचित कारोबार पर, आगत उत्तर कोरिया बैठक पर और बेशक सीरिया में गैस हमले पर विशाल फोकस के साथ बेहद शांत और सधा.’ ट्रंप के ट्विट से थोड़ा ही पहले रूस ने सीरिया के मुद्दे पर संयम बरतने का बुधवार को आग्रह किया और कहा कि देशों को इस तरह की कार्रवाई से परहेज करना चाहिए जो युद्ध से जर्जर देश को और अस्थिर कर सकता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की हुई मौत, कई बीमार

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम