ये 5 अद्भुत रहस्य, जो उलझा देंगे आपको भी…

हमारी दुनिया अद्भुत और अनसुलझे रहस्य से भरी हुई हैं ! जिनमे से आप कई सारे रहस्यो को अच्छी तरह से जानते होंगे ! पर आज जो हम आपको बताने जा रहे है ! ये वो पांच रहस्य है ! जिनके बारे में आपने शायद सुना भी नही होगा ! तो आइए जानते है ! कुछ ऐसे ही रहस्यो के बारे में जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे की ऐसा कैसे मुमकिन है !

1. पेड़ में फंसी हुई साइकिल का रहस्य 

सन 1950 से एक साइकिल पेड़ के सात फुट ऊपर फसी हुई है ! आज तक इस साइकिल का रहस्य लोगो को पता नही चला कि आखिर ये साइकिल वहां फसी कैसे ! लोग कहते है कि सन 1950 में कोई इस साइकिल को पेड़ के नीचे छोड़ कर चला गया ! और कभी वापस नही आया ! ये 5 अद्भुत और अनसुलझे रहस्य में से एक है ! 

2. 70 सालो से लगा जाम का रहस्य 

5 अद्भुत और अनसुलझे रहस्य में से एक 70 साल से लगे जाम का रहस्य भी है ! सोचिये आज कल 10 मिनेट के जाम में हमारी हालात खराब हो जाती है ! लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहाँ 70 सालो से जाम लगा हुआ है ! ये जगह यूरोप के बेल्जियम के जंगल मे ! यहां पर 500 से अधिक कार 70 सालो से इस जाम में फंसी हुई है !

3. पुर्तगाल में आई एंजेल हेयर बारिश  का रहस्य

1959 में दोपहर के बाद सफेद रंग के रेसम के दांगों के जैसी बारिस होने लगी ! लोग घरो से बाहर आने लगे मानो रेसम के दांगों की बारिस हो रही हो ! इस घटना को एंजेल हेयर बारिश नाम दिया गया ! इस अद्भुत और अनसुलझे रहस्य के बारे में हम अभी तक ज्यादा जानकारी जमा नहीं कर पाए है ! आने वाले दिनों में हम पूरी कोशिस करेंगे की इस घटना की पूरी जानकारी आपके साथ share कर सके !

4. 37 सालो से गायब विमान का रहस्य

सन 1955 में गायब हुए विमान 37 साल बाद जमीन पर उतरा ! फ़्लाईट (नंबर 914) 57 यात्रियों के उड़ान भरा न्यूयॉर्क से मयामी के लिए लेकिन मायामी नही पहुँचा ! ओर 37 साल बाद ये विमान पैरोटोस बेनोजोला हवाई अड्डे पर उतरा ! ओर कंट्रोल टावर पर बात भी की पर रडार स्क्रीन पर कुछ भी नही था !लोगो ने उस विमान को देखा और सब चोक गए ! विमान के अंदर बैठे यात्री सब गबराये हुए थे ! जैसे ही विमान अड्डे पर लेंड हुआ तुरंत ही वापस उड़ान भरी और बदलो में गायब हो गया ! ये विमान आज तक गायब है ! किसी को नही पता कि उन 57 यात्रियों का क्या हुआ ! ये घटना आज भी एक रहस्य बनी हुई है !

5. ऑस्ट्रेलिया में दिखा विशाल जानवर का रहस्य 

आपने अक्सर मूवीज में देखा होगा एक विसाल जानवर ! लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक अजगर के मुह में एक विसाल जानवर देखा गया ! जिसे देखकर लग रहा था कि वो कोई गोरिल्ला के हाथ वाला चमड़ाघड़ है ! लेकिन विज्ञान आज भी ये पता नही लगा पाया है ! कि आखिर वो क्या था ! क्या दुनिया मे आज भी है ऐसे विसाल जानवर !

Back to top button