बालो की सभी समस्याएं घी के इस्तेमाल से होगी दूर

घी का इस्तेमाल तो सभी घरो में किया जाता है, ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, घी में ऐसे कई पोषक तत्व मौजूद होते है जो शारीरिक कमज़ोरी को दूर करने में सहायक होते है, पर हम आपको बता दे की घी हमारे बालो के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, बालों में घी का इस्तेमाल करने से आप बालो से जुडी बहुत सी समस्याओ से छुटकारा पा सकते है, आज हम आपको बालों में घी के इस्तेमाल के फायदों के बारे में बताने जा रहे है

1- अगर आपको दोमुंहे बालो की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए घी गर्म करके अपने बालों में लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दे. और फिर अपने बालो को गुनगुने पानी से धो लें. .

इसे भी पढ़े: सिर्फ 10 सेकेंड में इस तरह पता करे की आपको कैंसर है या नहीं

2- बालो में चमक लाने के लिए अपने बालो में घी से मसाज करे और फिर पंद्रह मिनट के बाद अपने बालो को नींबू के पानी से धो ले, ऐसा करने से आपके बालों में एक अजीब सी चमक आ जाती है.

3- डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए घी में बादाम का तेल मिलाकर अपने बालो में मसाज करे, और फिर आधे घंटे के बाद पानी में गुलाबजल मिलाकर अपने बालों को धो दें.

4-अपने बालो को लम्बा और घना बनाने के लिए नियमित रूप से अपने बालों की जड़ो में देसी घी से मसाज करे, और फिर अपने बालो को गुनगुने पानी से अपने बालों को धो लें.

Back to top button