एयरहोस्टेस के अंतर्वस्त्र उतरवाकर ली तलाशी

- in राष्ट्रीय

एयरलाइन कंपनी आज कल सुर्खियों में बनी हुए है. स्पाइसजेट की कुछ एयरहोस्टेस और अन्य लेडीज क्रू मेंबर्स ने एयरलाइन कंपनी पर कपड़े उतारकर तलाशी लेने का आरोप लगाया था. कुछ महिलाओं ने कहा कि उनके इनरवियर भी उतरवाए गए, वह भी ऐसी जगह में जो चारों तरफ से बंद नहीं थी. रिपोर्ट के मुताबिक, लेडीज केबिन क्रू मेंबर्स ने अब धमकी दी है कि अगर उनसे कपड़े उतारकर ही तलाशी ली जाती रही तो वे काम बंद कर सकती हैं. इससे फ्लाइट सेवा बाधित हो सकती है. सोशल साइट पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें क्रू मेंबर्स कंपनी पर आरोप लगा रहीं थीं.

सोशल मीडिया पर वीडियो के सामने आने के बाद इस बात पर भी बहस शुरू हो गई कि क्या इससे महिलाओं का अपमान हुआ. कंपनी ने आरोपों से इनकार किया है. कंपनी ने आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि सिर्फ नियम के तहत ही तलाशी ली गई. हालांकि, बाद में कंपनी ने कहा है कि जांच की जा रही है और अगर किसी की गलती पाई जाती है तो कार्रवाई होगी.महिलाओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें सैनिटरी पैड भी हटाने को कहा गया.क्रू मेंबर्स ने आरोप लगाया कि डि-बोर्डिंग के बाद उनके शरीर की तलाशी ली गई कि कहीं उन्होंने फ्लाइट में हुए सेल से पैसे छुपाकर तो नहीं रखे हैं. 

सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की बढ़ी मुसीबतें, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

मुताबिक, एक एयरहोस्टेस ने कहा कि उन्हें बैग से सैनिटरी नैपकिन हटाने को कहा गया, तो दूसरी एयरहोस्टेस ने कहा कि उन्हें उस नैपकिन को भी हटाने को कहा जो वह पहन रखी थी.स्पाइसजेट ने कहा है कि सिक्योरिटी टीम ने नियम के मुताबिक सामान्य जांच की, लेकिन कपड़े उतारकर तलाशी नहीं ली गई. कंपनी ने कहा है कि यह सर्च वैसा ही था जैसा किसी पैसेंजर के साथ किया जाता है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि 28 और 29 मार्च की रात को कुछ जगहों पर सर्च किया गया और कुछ चोरी पकड़ी भी गई थी. मामले की जांच चल रही है. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. 

You may also like

ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश लाएगी केंद्र सरकार, कैबिनेट ने दी मंजूरी

नई दिल्ली : देश में तीन तलाक के बढ़ते हुए