एअर इंडिया के विमान का विंडो पैनल गिरा, 3 यात्री हुए घायल

- in राष्ट्रीय

अमृतसर से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के एक विमान में अचानक हड़कंप मच गया। उड़ान के दौरान विमान का विंडो पैनल टूट कर निकलना इसकी वजह थी। इस घटनाक्रम में विमान में सफर कर रहे तीन यात्री भी घायल हो गए। इस दौरान कुछ ऑक्सीजन मास्क भी बाहर निकल आए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृतसर से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के विमान बोइंग 787 ड्रीमलाइनर (वीटीएएनआई) ने 10 से 15 मिनट के लिए एक अशांत उड़ान भरी, जिसने एयरलाइन और विमानन एजेंसियों के साथ-साथ अधिकारियों को भी परेशान किया। दिल्ली में विमान की लैंडिंग होने के बाद तीनों घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। 

एयरलाइंस से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, हमारी आपातकालीन प्रतिक्रिया और एंजल्स ने घायल यात्रियों की देखभाल की जिन्हें दिल्ली में लैंडिंग पर अस्पताल ले जाया गया। जिस यात्री के सिर पर पैनल लगा, उसे टांके आए हैं। दो यात्रियों को मामूली चोटें हैं। वे सभी ठीक हैं और प्राथमिक चिकित्सा प्राप्त करने के बाद सभी ने अपनी कनेक्टिंग उड़ानें ले लीं। डीजीसीए ने विमान के विंडो पैनल गिरने की जांच शुरू कर दी है और विमान दुर्घटना जांच बोर्ड को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

कुछ इस तरह आर्मी जवान के लिए फरिश्ता बने हाईकोर्ट के जस्टिस राजीव शर्मा

घटना में घायल हुए मुसाफिर को डॉक्टर की क्लीयरेंस के बाद आगे की यात्रा की अनुमति दे दी गई है और वो अब ठीक है।

सूत्रों के अनुसार, ‘अचानक झटका लगने से एक यात्री का सिर ऊपर के पैनल से टकराया, जिसने शायद सीट बेल्ट नहीं बांधी थी। विंडो पैनल (18-A) नीचे आ गया, लेकिन बाहर की विंडो नहीं टूटी। कुछ ऑक्सीजन मास्क भी गिर गए, वहीं सीट 12-U के ऊपर लगे पैनल कवर पर भी निशान आ गए।’

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले अमेरिका के एक यात्री विमान का उड़ान के दौरान इंजन फेल हो गया था। इसकी वजह से फिलेडेल्फिया में उस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। इस दौरान एक महिला यात्री की मौत भी हो गई थी। साउथवेस्ट एयरलाइंस द्वारा संचालित बोइंग 737-700 विमान मंगलवार को न्यूयॉर्क से डलास जा रहा था। इस दौरान बीच हवा में विमान का इंजन फेल हो गया। यात्रियों ने बताया कि विमान सुरक्षित लैंडिंग करने में सफल रहा, लेकिन उड़ान के दौरान विमान की एक खिड़की टूटने के कारण घायल हुए एक यात्री को अस्पताल ले जाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच