Home > खेल > SRH vs RR: आज के मुकाबले में ऐसा हो सकता है टीम कॉम्बिनेशन

SRH vs RR: आज के मुकाबले में ऐसा हो सकता है टीम कॉम्बिनेशन

IPL 2018 का आगाज धमाकेदार रहा। पहला मैच ही रोमांच की चरम तक पहुंचा। जब हारते-हारते चेन्नई सुपरकिंग्स ने बाजी पलट दी और ब्रावो की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को एक विकेट से मात दे दी।

सोमवार को टूर्नामेंट के चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स का सामना हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में करेगी। दोनों ही टीमों को आईपीएल की शुरुआत से पहले तगड़ा झटका लगा है। दोनों ही टीमों के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बॉल टैंपरिंग विवाद में फंसने के बाद न सिर्फ आईपीएल से बाहर हुए, बल्कि उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगा दिया।

ऐसे में दोनों ही टीमें अपने अभियान की शुरुआत नए कप्तानों के साथ करेगी। जहां सनराइजर्स की कमान केन विलियमसन के हाथों में होगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। ऐसे में आईपीएल-9 की विजेता सनराइजर्स घरेलू मैदान पर अपने नए कप्तान की अगुवाई मे जीत से आगाज करना चाहेगी। उसी तरफ आईपीएल से दो साल बाहर रहने के बाद राजस्थान रॉयल्स भी वापसी कर रही है। ऐसे में उसकी नजर भी जीत पर ही रहेगी।

भारत के खाते में एक और पदक, प्रदीप सिंह ने वेटलिफ्टिंग में दिलाया सिल्वर

ऐसी रहेगा टीम का कॉम्बिनेशन-

सनराइजर्स ने इस सीजन के लिए अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया है। शिखर धवन, दीपक हुडा, राशिद खान और केन विलियमसन के अलावा भुवनेश्वर कुमार टीम के साथ हैं। वहीं इस बार टीम ने आईपीएल में पहला शतक लगाने वाले मनीष पांडे को अपने साथ जोड़ा है। SRH ने 11 करोड़ खर्च कर मनीष पांडे को खरीदा है। इसके अलावा टीम में शकीब उल हसन, कार्लोस ब्रैथवेट और मोहम्मद नबी जैसे ऑलराउंडर भी मौजूद हैं। जो टीम को और मजबूत बना रहे हैं।

रहाणे, जयदेव उनादकट, बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी को अपने साथ जोड़कर राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में कोर ग्रुप बनाया है। वहीं टीम का ट्रंप कार्ड शेन वॉर्न हैं। जिन्हें इस सीजन में मैनेजमेंट ने टीम के साथ जोड़ा है।

इन कमियों को करना होगा दूर-

घऱेलू टीम सनराइजर्स हैदराबाद कागजों पर मजबूत नजर आ रही है। मगर डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज की कमी टीम को जरूर खलेगी। इसके अलावा टीम का मध्यक्रम भी ज्यादा मजबूत नहीं है। धवन, विलियसन के जल्दी आउट होने की सूरत में टीम के पास मिडिल ऑर्डर में कोई ठोस बल्लेबाज नहीं मौजूद है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए भी बल्लेबाजी बड़ा सिरदर्द है। स्टीव स्मिथ के बाहर होने के बाद हेनरिक क्लासेन को लिया गया है। वहीं फिरकी गेंदबाजी में भी टीम कमजोर दिख रही है। क्योंकि श्रेयस गोपाल और अंकित शर्मा को ही आईपीएल का अनुभव है।

इनमें से चुना जाएगा प्लेइंग 11:

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन( कप्तान), तन्मय अग्रवाल, खलील अहमद, बासिल थम्पी, रिक्की भुज, बिपुल शर्मा, कार्लोस ब्रैथवेट, शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी, एलेक्स हेल्स, मेहदी हसन, दीपक हुडा, क्रिस जॉर्डन, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, टी नटराजन, मनीष पांडे, युसूफ पठान, राशिद खान, सचिन बेबी, रिद्धिमान साहा( wk), संदीप शर्मा, शकीब उल हसन, बिली स्टेनलेक।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे( कप्तान), अंकित शर्मा, अनुरीत सिंह, जोफ्रा आर्चर, स्टूअर्ट बिन्नी, आर्यमन बिड़ला, जोस बटलर(WK), दुश्मंता चमीरा, प्रशांत चोपड़ा, श्रेयस गोपाल, कृष्णापा गौथम, हेनरिक क्लासेन, धवल कुलकर्णी, बेन लाफलिन, महीपाल लोमरोर, सुदेशन मिधुन, संजू सैमसन, जतिन सक्सेना, डी आर्सी शॉर्ट, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, जयदेव उनादकट, जाहिर खान।

Loading...

Check Also

आईसीसी ने पीसीबी को दिया बड़ा झटका, बीसीसीआई के खिलाफ दावा खारिज

आईसीसी ने पीसीबी को दिया बड़ा झटका, बीसीसीआई के खिलाफ दावा खारिज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को तगड़ा झटका दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com